Home / संस्कार / अप्रैल माह की भविष्यवाणी: 04 अप्रैल से 30 अप्रैल तक, क्या लिखा है आपके भाग्य में

अप्रैल माह की भविष्यवाणी: 04 अप्रैल से 30 अप्रैल तक, क्या लिखा है आपके भाग्य में

मेष, वृषभ, मकर : –

ध्यान और योग का उपयोग आध्यात्मिक और शारीरिक लाभ के लिए किया जा सकता है। कहीं निवेश करने वाले लोगों को इन दिनों आर्थिक नुकसान होने की संभावना है। लोगों और उनके इरादों के बारे में त्वरित राय न बनाएं वे तनाव में हो सकते हैं और उन्हें आपकी सहानुभूति और समझ की आवश्यकता हो सकती है। आपका गंदा जीवन आपके जीवनसाथी को तनाव देगा। आपकी कड़ी मेहनत और समर्पण आपके बारे में बहुत कुछ बताएगा और आपको आत्मविश्वास और सहयोग देगा। यात्रा करने के लिए बहुत अच्छा समय नहीं है। आपका जीवनसाथी आपको अपने साथ जीवन बिताने के बारे में अजीब बातें बता सकता है। अपने पिता के साथ अच्छे संबंध रखें। यदि वे आपको कोई सलाह देते हैं, तो उनके शब्दों को अनदेखा करने की गलती न करें, नुकसान आपका है। ऑफिस में सुस्ती से बचें, थोड़ी सी लापरवाही आपके लिए महंगी साबित हो सकती है। खासकर यदि आपको कोई महत्वपूर्ण कार्य सौंपा गया है, तो उसे ही समय पर पूरा करने का प्रयास करें अन्यथा आपके वरिष्ठ कुछ ठोस कदम उठा सकते हैं। व्यापारियों के लिए का समय सामान्य है।

कर्क, सिंह, मिथुन : –

विवाहित जीवन के बारे में बात करते हुए, अपने जीवनसाथी को अधिक समय देने की कोशिश करें। उन्हें एहसास दिलाएं कि वे आपके लिए कितने महत्वपूर्ण हैं। स्वास्थ्य के मामले सही नहीं रहेंगे। आप मानसिक रूप से परेशान रहेंगे, जिसके कारण आप शारीरिक रूप से कमजोर महसूस करेंगे। जीवनसाथी के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे, लेकिन आपको अपनी वाणी पर अधिक नियंत्रण रखने की आवश्यकता है अन्यथा आपके शब्दों से आपके साथी को ठेस पहुँच सकती है या उनसे कोई बहस हो सकती है। आपके बच्चों से जुड़ी कोई भी चिंता आपको परेशान करेगी और संभव है कि आप उनके करियर को लेकर चिंतित हों। आपका मोहक व्यवहार ध्यान आकर्षित करेगा। दूसरों को प्रभावित करने के लिए बहुत अधिक खर्च न करें। अपनी पत्नी के साथ संबंधों में सामंजस्य बनाने के लिए एक अच्छा दिन। आपको अपने बच्चों पर गर्व होगा।

वृश्चिक, तुला, कन्या : –

परिवार में दोनों को अपने रिश्ते में प्यार और विश्वास के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध होना चाहिए। सकारात्मक तरीके से संवाद करने के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए। अपने प्रेमी या प्रेमिका के प्रति बदले की भावना आपको कोई परिणाम नहीं देगी आपको अपने दिमाग को शांत रखना चाहिए और अपनी भावनाओं को अपने प्रेमी या प्रेमिका के साथ साझा करना चाहिए। यात्रा आपके लिए व्यवसाय के नए अवसर लेकर आएगी। इस राशि के लोग खाली समय में किसी समस्या का हल खोजने की कोशिश कर सकते हैं। किसी अजनबी से आपके और आपके जीवनसाथी के बीच अनबन होने की संभावना है। हवाई किले बनाने से आपको कोई फायदा नहीं होगा। परिवार के सदस्यों की अपेक्षाओं को पूरा करने के लिए आपको कुछ करना होगा। इस राशि के कुछ लोगों को अपनी संतान से आर्थिक रूप से लाभ होने की संभावना है। किसी मित्र के साथ आपकी गलतफहमी कुछ अप्रिय नतीजों को आमंत्रित करेगी कोई भी निर्णय लेने से पहले एक संतुलित राय प्राप्त करें।

कुंभ, धनु, मीन : – 

इन वस्तुओं में निवेश से बचने के लिए जमीन या संपत्ति में निवेश करना आपके लिए घातक हो सकता है। आप अपने वंश से कुछ सीखने जा रहे हैं। उनकी सूक्ष्म प्रतिभा बहुत पवित्र है और वे अपने आसपास के लोगों को उनकी मासूमियत खुशी और नकारात्मकता की कमी के माध्यम से बदल सकते हैं। अपने प्रियजन की वफादारी पर संदेह न करें। आप कार्यस्थल पर किसी से बात करने के लिए लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं और आप भाग्यशाली हो सकते हैं। आपके घर का दृश्य कुछ अप्रत्याशित होगा। आपका प्यार अस्वीकृति को आमंत्रित करेगा। आप और आपके प्रियजन प्यार के समुद्र में डूबेंगे और प्यार के उच्चतम पक्ष का अनुभव करेंगे। आप समय को बेहतर बनाने के लिए अपने छिपे हुए गुणों का उपयोग करेंगे। जीवनसाथी का स्वास्थ्य ख़र्च करना आपके काम में बाधा बन सकता है, लेकिन किसी तरह आप सब कुछ संभाल पाएंगे।

Check Also

‘Ramcharitmanas in ‘UNESCO’s Memory of the World Asia Register’

Ministry of Culture Ramcharitmanas, Panchatantra, and Sahṛdayāloka-Locana enter ‘UNESCO’s Memory of the World Asia-Pacific Regional ...