Home / संसार / अमेरिका में कोरोना माहमारी के बीच दो सिर वाली बकरी का हुआ जन्म, बनी चर्चा का विषय

अमेरिका में कोरोना माहमारी के बीच दो सिर वाली बकरी का हुआ जन्म, बनी चर्चा का विषय

न्यूर्याक :  अमेरिका में एक अनोखी घटना में एक ऐसी बकरी का जन्‍म हुआ है,बकरी के दो सिर हैं। मजेदार बात यह है कि यह बकरी अपने दोनों ही मुंह से घास खा सकती है। बकरी का जन्‍म अमेरिका के विस्‍कॉन्सिन प्रांत में शवानो काउंटी में हुआ है। बकरी के मालिक ने प्राचीन रोमन देवता के नाम पर इसका नाम जानूस रखा है। रोमन देवता जानूस के भी दो सिर थे।

बताया जा रहा है कि दो सिर वाली बकरी का जन्‍म 5 अप्रैल को हुआ था। बकरी की मालकिन जोकेलिन नुएस्‍के ने कहा, यह शुरुआत और अंत के लिए है। उन्‍होंने बताया कि पिछले 6 साल से दूध का कारोबार कर रही हैं और उनके फॉर्म पर अभी तक हजारों बकरियों का जन्‍म हुआ है लेकिन दो सिर वाली कोई बकरी आज तक नहीं पैदा हुई। नुएस्‍के ने कहा, ‘मैं दो सिर वाली गाय और छिपकली के बारे में सुना था लेकिन बकरी के बारे में कभी नहीं सुना था। इस बकरी के चार आंखें हैं और दो मुंह हैं। मुझे अभी यह पूरा भरोसा नहीं है कि बकरी की बीच की आंख काम करती है या नहीं। लेकिन मुझे आशा है कि उसकी बगल की आंख काम कर रही है। नुएस्‍के इंटरनेट पर बकरी के बारे में अपडेट डालती रहती हैं। इसकारण बकरी दुनियाभर में चर्चा का विषय बन गई है।

उन्‍होंने बताया कि जानूस को पशुओं के डॉक्‍टर को द‍िखाया गया है। उसकी तबीयत ठीक है। नुएस्‍के ने कहा, जानूस एक सामान्‍य बकरी की तरह है। हमें बस उसकी मदद करनी होगी है। हम उसकी हरसंभव मदद करते हैं। जानूस को अब अन्‍य बकरियों के पास ले जाया जाता है। नुएस्‍के ने बताया कि जानूस अब हर दिन मजबूत हो रही है। उन्‍होंने कहा, ‘मुझे आशा है कि यह बकरी एक महीने में चलने लगेगी। यह काफी अच्‍छा होगा।

Check Also

PM नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति द्वारा लिखे पत्र का दिया जवाब

 प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति द्वारा लिखे पत्र का बड़ा ही भावनात्मक जुड़ाव ...