Home / स्पॉट लाइट / अयोध्या: रामलला के लिए खुला बैंक अकाउंट, भक्त आसानी से कर सकते है दान

अयोध्या: रामलला के लिए खुला बैंक अकाउंट, भक्त आसानी से कर सकते है दान

नई दिल्ली: अयोध्या (Ayodhya) में राम मंदिर (Ram mandir) को लेकर सुप्रीम कोर्ट के ऐतिहासिक फैसले के बाद राम मंदिर निर्माण कार्य तेज हो गया है। वहीं रामलला को गर्भ ग्रह से निकालकर अस्थाई मंदिर में शिफ्ट कर दिया गया है, ताकि गर्भ ग्रह स्थान पर मंदिर का निर्माण जल्द से जल्द किया जा सके। इसके बाद अब मंदिर निर्माण से जुड़ा एक और अहम काम किया गया है।जिसमें देश के आम लोग भी आसानी से हिस्सा ले सकते हैं, जानकारी के माने तो श्रद्धालु के लिए राम मंदिर का एक बैंक अकाउंट नंबर जारी किया गया है।

जारी कि गया अकाउंट नंबर
दरअसल अयोध्या में राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट का दान खाता भारतीय स्टेट बैंक में खोल दिया गया है। राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने अकाउंट नंबर की घोषणा कर दी है। राम भक्त सेविंग खाता संख्या 39161495808 और करंट खाता संख्या 39161498809 में अपने मन मुताबिक आप दान कर सकते हैं। जिसका इस्तेमाल मंदिर निर्माण कार्य में किया जाएगा।

राम मदिर निर्माण के लिए महावीर मंदिर दिया दान
बता दें कि मंदिर निर्माण के लिए जारी किए गए खाते की घोषणा करते हुए राम मंदिर ट्रस्ट के महामंत्री चंपत राय ने कहा कि कोरोना वायरस के कारण फिलहाल लॉक डाउन चल रहा है जिसके चलते मंदिर निर्माण के कार्य को पहले ही स्थगित कर दिया गया है। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि राम जन्मभूमि में राम महोत्सव रीति से मनाया गया।

ट्रस्ट के महामंत्री ने बताया कि जन्मोत्सव के दौरान सुरक्षा में तैनात लगभग 24 व पुलिसकर्मियों के लिए पहली बार महावीर मंदिर ट्रस्ट पटना ने प्रसाद की व्यवस्था की थी। इसके साथ महावीर मंदिर ट्रस्ट ने राम मंदिर निर्माण के लिए दो करोड़ का चेक भी दान किया है।

अस्थाई मंदिर शिफ्ट किए गए रामलला
बता दें कि अयोध्या में रामलला अब अपने अस्थाई मंदिर में शिफ्ट किया गया। दरअसल अभी तक रामलला को टेंट में रखा गया था जहां धूप बरसात में रह रहे हैं लेकिन अब उनके लिए अस्थाई बुलेट प्रूफ फाइबर का मंदिर बना लिया गया। नवरात्रि के पहले दिन 25 मार्च को पूजा और पूर्ण अनुष्ठान के साथ उन्हें विराजमान कराया गया। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ मौजूद रहे।

Check Also

साहित्य अकादेमी का रामदरश मिश्र जन्मशती समारोह संपन्न

साहित्य अकादेमी द्वारा रामदरश मिश्र जन्मशती समारोह संपन्न उनकी कहानियों में मानवता के सच्चे सूत्र ...