Home / सिनेमा / आम्रपाली नहीं, यह हैं निरहुआ की धर्मपत्नी, अम्मा ने बहुत पहले ही करा दी थी शादी

आम्रपाली नहीं, यह हैं निरहुआ की धर्मपत्नी, अम्मा ने बहुत पहले ही करा दी थी शादी

भोजपुरी सिनेमा की सबसे खूबसूरत अदाकारा आम्रपाली दुबे ने सुपरस्टार दिनेश लाल यादव उर्फ निरहुआ की जोड़ी फिल्मों में इतनी पॉपुलर है कि कई लोग आम्रपाली को ही निरहुआ की पत्नी समझते हैं, लेकिन आप इस गलतफहमी में रहिएगा। आम्रपाली निरहुआ की पत्नी नहीं है, निरहुआ की पत्नी तो बिल्कुल साधारण घरेलू महिला हैं।

 

भोजपुरी के सुपरस्टार निरहुआ ने बहुत साल पहले ही शादी करके घर बसा दिया था। असल में यूपी और बिहार में जल्दी शादी करने का रिवाज है और जब उन्होंने शादी की थी तब तो रिवाज का चलन बहुत ज्यादा था। आज भी यूपी और बिहार में जल्दी शादी करने के लिए माता-पिता दबाव डालते हैं। निरहुआ की जल्दी शादी के पीछे उनकी अम्मा का हाथ रहा। अपनी माता की बात मानकर निरहुआ साल 2002 में ही शादी कर ली।

 

निरहुआ की धर्म पत्नी का नाम मंशा है। मंशा एक साधारण महिला हैं और अपने घर का काम संभालती हैं। वह लाइमलाइट से दूर रहती हैं। खुद निरहुआ भी ग्लैमर की दुनिया से अपने परिवार को दूर रखते हैं, यही वजह है कि निरहुआ की धर्मपत्नी को बहुत कम लोगों ने ही देखा है।

 

एक बार आम्रपाली और निरहुआ की शादी की झूठी खबरें वायरल हुई थी, जिसके बाद निरहुआ की अम्मा चंद्रज्योति देवी ने मीडिया को बताया था कि उनके बेटे की शादी बहुत साल पहले ही हो गई थी और उन्होंने उसी दौरान जो आप फोटो देख रहे हैं वह उनकी मम्मी नहीं मीडिया को उपलब्ध कराई थी।

 

तो आपको भी क्लियर हो गया होगा, आम्रपाली दुबे निरहुआ की बीवी नहीं है, हां कामकाजी दुनिया की एक बेहतरीन साथी जरूर है। अब आपको बता दें कि निरहुआ पिता भी है। निरहुआ के दो बच्चे हैं। उनके बड़े बेटे का नाम अमित और छोटे बेटे का नाम आदित्य है।

गौरतलब हो कि दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ हिंदुस्तानी’ फिल्म सीरीज करके बड़े स्टार बने हैं और इसीलिए उन्हें निरहुआ कहकर भी बुलाया जाता है। एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्मों के लिए उन्होंने काम किया है।

Check Also

राज्य नाट्य समारोह: “ठग ठगे गये” का मंचन

  “ठग ठगे गये” का मंचन        उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी, लखनऊ ...