Home / संसार / इटली में कोरोना वायरस से एक दिन में 133 लोगों की मौत, दो करोड़ से अधिक मास्क का दिया ऑर्डर

इटली में कोरोना वायरस से एक दिन में 133 लोगों की मौत, दो करोड़ से अधिक मास्क का दिया ऑर्डर

कोरोना वायरस से इटली में एक दिन में 133 लोगों की मौत हो गई, जिससे देश में मृतकों की कुल संख्या 366 पहुंच गई। वहीं, एक दिन में संक्रमण के 1,492 मामले सामने आने के बाद इटली ने दो करोड़ से अधिक मास्क के ऑर्डर दिए हैं।

चीन के बाद कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला देश इटली ही है जहां मरने वालों की संख्या बढ़कर 366 हो गई है और संक्रमित लोगों की संख्या 7,375 पहुंच गई है।

नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने कहा कि अधिकांश मौत उत्तरी इटली में लोम्बार्डी क्षेत्र में हुई हैं। इस बीच इटली ने कोरोना वायरस से निपटने तथा लोगों में इसके प्रसार को रोकने के उपाय के लिए 2.2 करोड़ मास्क के ऑर्डर दिए हैं।

सिनेमाघरों, थियेटरों को बंद करने के आदेश

इटली ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के अपने प्रयासों के तहत देश भर के सिनेमाघरों, थियेटरों और संग्रहालयों को बंद रखने का आदेश दिया। सरकारी वेबसाइट पर प्रकाशित आदेश के मुताबिक, उत्तरी इटली के कई इलाकों में 1.5 करोड़ लोगों को जबरन घरों में बंद रखने के अलावा सरकार ने देश भर में स्कूलों, नाइट क्लबों और कसीनो को भी बंद कर दिया है। चीन के बाहर कोविड-19 से सर्वाधिक प्रभावित देशों में इटली का नाम सबसे ऊपर है जहां अब तक इस घातक बीमारी के चलते 230 से ज्यादा लोगों की जान चली गई है।

चीन में 27 और लोगों की मौतें

चीन में जनवरी के बाद से रविवार को कोरोना वायरस के सबसे कम नए मामले सामने आए। ये सभी नए 44 मामले वुहान में सामने आए जो कोरोना वायरस से सबसे अधिक प्रभावित है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग के अनुसार, वायरस से 27 और लोगों की मौतें हुई हैं तथा एक महीने से अधिक समय में यह एक दिन में मौतों की सबसे कम संख्या है। इसके साथ ही देशभर में इस विषाणु से मरने वाले लोगों की संख्या 3,097 पर पहुंच गई है।

Check Also

PM नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति द्वारा लिखे पत्र का दिया जवाब

 प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति द्वारा लिखे पत्र का बड़ा ही भावनात्मक जुड़ाव ...