Home / संस्कार / इस्लाम का तीसरा पवित्र स्थान अल अक्सा मस्जिद बंद

इस्लाम का तीसरा पवित्र स्थान अल अक्सा मस्जिद बंद

तेहरान :  कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए इस्लाम में तीसरा सबसे पवित्र स्थान मस्जिद अल अक्सा को बंद कर दिया गया है। मस्जिद के निदेशक शेख उमर किसवानी ने कहा कि नमाज बाहर होगी और मस्जिद अनिश्चितकाल तक के लिए बंद कर दी गई है। गौरतलब है ‎कि सऊदी अरब के मक्का में स्थित मस्जिद अल हराम (खाना-ए-काबा) और मदीना में स्थित अल नबवी के बाद, येरुशलम में स्थित अल अक्सा इस्लाम में तीसरा सबसे पवित्र स्थान है।

वहीं पश्चिम एशिया में कोरोना वायरस से ईरान सबसे बुरी तरह प्रभावित है, जहां इस बीमारी से निपटने वाले दल की अगुवाई कर रहे एक अधिकारी ने माना कि इस महामारी ने देश की स्वास्थ्य सेवाओं को बुरी तरह से प्रभावित किया है। ईरान में कोरोना वायरस के करीब 13,000 मामलों की पुष्टि हुई है और 600 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। कोरोना वायरस के नए मामलों में ज्यादातर लोगों को बुखार और खांसी जैसे ही लक्षण थे। इसके अलावा कुछ लोगों में, खासकर, बुजुर्गों और पहले से ही किसी और बीमारी से पीड़ित लोगों के लिए यह संक्रमण निमोनिया सहित अधिक गंभीर बीमारी का कारण बन सकता है। दुनिया भर में कोरोना वायरस से 150,000 लोग संक्रमित हो चुके हैं और 5,700 लोगों की मौत हो गई है।

वहीं संक्रमित हुए 70,000 से ज्यादा लोग इससे ठीक हो चुके हैं। ईरान में वरिष्ठ उप राष्ट्रपति, कैबिनेट मंत्री, संसद के सदस्य, रेवलूशनेरी गार्ड के सदस्य और स्वास्थ्य मंत्रालय के अफसरों समेत कई वरिष्ठ अधिकारी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं।

Check Also

साल भर का E Punchang यहां से देखें, download करें Free

Final Punchang 2024-2025 ऊपर के Final Punchang 2024 के लिंक पर क्लिक कर साल भर ...