Home / स्वास्थ्य / इस आसान घरेलु नुस्खे से बनाये अपने चेहरे को ऐसा बेदाग और गोरा, लोग बस देखते ही रह जाएंगे

इस आसान घरेलु नुस्खे से बनाये अपने चेहरे को ऐसा बेदाग और गोरा, लोग बस देखते ही रह जाएंगे

आज दुनिया गुणों से ज्यादा चेहरे को अहमियत देती है और यही वजह है की आज दुनिया में हर कोई अपनी त्वचा को साफ़ और चमकदार बनाना चाहता है. मैं आज भी यही कह रहा हूँ की ‘लाखों लगाये चेहरा साफ़ करने में, कुछ दिन बैठकर अपनी नियत साफ़ कर ली होती तो अच्छा था’. खैर आज मैं इस पोस्ट के माध्यम से घरेलू नुस्खा बताने जा रहा हूँ.

Home recipe skin made easy glow –

यह एक ऐसा नुस्खा है जो आपकी कायापलट के रख देगा, जी हाँ हम बजार से लाखों पैसों में ऐसे प्रोडक्ट लाते है जो हमारे घरेलू नुस्खे पर भी बने होते हैं पर हम अपने घर में मिलने वाली चीजो से भी अपना चेहरा इतना साफ़ कर सकते हैंBreaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HF News, HindustanFeed, Home recipe skin made easy glowकी एक बार के यूज़ के बाद लोग भी आपके चेहरे को देखकर हैरान रह जायेंगे. आइये पढ़ते है आप अपना चेहरा घरेलू नुस्खे से कैसे साफ कर सकती हो.

चेहरे को साफ़ रखने के लिए घरेलू नुस्खा –

आपको आज मैं एक ऐसा नुस्खा बताने जा रहा हूँ. यदि आप अपने चेहरे को इस नुस्खे से साफ़ करते हो तो आपकी जिंदगी बदल जायेगी. आप देखोगे की आपका चेहरा बिलकुल साफ़ और क्लीन हो गया है. आपको क्या करना है इस पोस्ट में अच्छे से बताने की कोशिश कर रहा हूँ,Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HF News, HindustanFeed, Home recipe skin made easy glowफिर भी आपको बता दूँ की आप भी अपने दिमाग और ध्यान से इस आर्टिकल को पढ़ें. यदि आप घर में अपना चेहरा साफ़ करना चाहते हो तो यह नुस्खा आपके लिए बहुत ही अच्छा और बहुत ही सस्ता साबित होने वाला है. आप इसकी मदद से अपना चेहरा अच्छा और पहले से बहुत अच्छा बना सकते हो.

गेहूं का आटा है बहुत बड़े काम की चीज –

आपके घर में गेहूं का आटा तो जरुर होगा जी हाँ सबके घर में होता है आज मैं इसी के उपयोग से आपका चेहरा साफ़ करने का नुस्खा बताने जा रहा हूँ. आपको करना क्या है एक कटोरी में चार बड़े चम्मच गेहूं का आटा लेना है उसमे आधा चम्मच हल्दी डालना है. आपको शायद मालूम होगा की हल्दी में अनेक ऐसे गुण होते है जो हमारी त्वचा को अच्छा बनाने में काम आती है, शायद आपको पता होगा की दुनिया की हर त्वचा से संबधित दवा में हल्दी मिली होती है. Home recipe skin made easy glow.

Breaking News, Viral News, Latest News, Trending News, Hindi News, Latest News hindi, India, HF News, HindustanFeed, Home recipe skin made easy glow

ऐसे में आपको भी आधा चमच्च हल्दी मिलाना है. अब इसमें दो चम्मच आप शहद मिलाएं और पूरी तरह से लेप बना ले. इसे लेप बनाने के बाद अपने चेहरे पर लगायें और करीब 1 घंटा रखे. उसके बाद धो ले ऐसा हफ्ते में दो बार करने से आपके चेहरे पर नूर और चमक आ जायेगी और लागातार करने से आपके चेहरे का रंग साफ़ हो जाएगा. इसलिए अजमा के जरुर देखें. इस नुस्खे से आप अपना चेहरा पहले से बहुत ज्यादा साफ़ पायेंगे. यकीन मानिये लोग भी आपकी खूबसूरती का राज आपसे पूछने लग जायेंगे. यदि आप इस तरह का लेप महीने में दो बार भी लगायेंगे तो भी किसी को आपकी उम्र का अंदाजा नहीं होगा. आप अपनी उम्र से बहुत कम नजर आओगे.

Check Also

“REST, RENEW, REVITALIZE”: Dr. Raja Dhar, Dr. Arup Halder and the Pulmonology team

Calcutta Medical Research Institute (CMRI) CMRI cordially invites guests and invitees to be a part ...