Home / सिनेमा / इस एक्टर की वजह से रातोंरात सुपरस्टार बन गए अजय देवगन, एक फोन कॉल ने बदल दी थी किस्मत

इस एक्टर की वजह से रातोंरात सुपरस्टार बन गए अजय देवगन, एक फोन कॉल ने बदल दी थी किस्मत

मुंबई. अजय देवगन 51 साल के हो गए हैं। उनका जन्म 2 अप्रैल, 1969 को मुंबई में हुआ था। ये तो सभी जानते हैं कि अजय देवगन ने फिल्म फूल और कांटे से बॉलीवुड में कदम रखा था, लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि इस फिल्म के लिए पहले पसंद अजय देवगन नहीं अक्षय कुमार थे। हालांकि, आखिरी वक्त में अजय देवगन के कारण अक्षय कुमार को फोन करके फिल्म की शूटिंग के लिए आने के लिए मना कर दिया गया था। ये बात खुद अक्षय कुमार ने एक इंटरव्यू में बताई थी।

फिल्म फूल और कांटे सुपरहिट रही थी और अजय देवगन रातोंरात स्टार बन गए थे। इस फिल्म में अजय देवगन ने दर्शकों पर ऐसा जादू चलाया था, जो दर्शकों के दिलों पर आज भी कायम है।फिल्म फूल और कांटे सुपरहिट रही थी और अजय देवगन रातोंरात स्टार बन गए थे। इस फिल्म में अजय देवगन ने दर्शकों पर ऐसा जादू चलाया था, जो दर्शकों के दिलों पर आज भी कायम है।
करीब 30 साल पहले रिलीज हुई इस फिल्म ने अजय देवगन को रातों-रात सुपरस्टार बना दिया था। फिल्म में अजय देवगन की दो बाइक्स पर खड़े होकर एंट्री वाला सीन आज भी लोगों के जहन बसा हुआ है।करीब 30 साल पहले रिलीज हुई इस फिल्म ने अजय देवगन को रातों-रात सुपरस्टार बना दिया था। फिल्म में अजय देवगन की दो बाइक्स पर खड़े होकर एंट्री वाला सीन आज भी लोगों के जहन बसा हुआ है।
हालांकि, फिल्म अक्षय कुमार के हाथ में होती तो दो बाइक्स पर सवाल होकर अजय नहीं अक्षय एंट्री मारते। हालांकि, इस फिल्म के बाद अक्षय ने सुपरफ्लॉप फिल्म सौगंध से डेब्यू किया था।हालांकि, फिल्म अक्षय कुमार के हाथ में होती तो दो बाइक्स पर सवाल होकर अजय नहीं अक्षय एंट्री मारते। हालांकि, इस फिल्म के बाद अक्षय ने सुपरफ्लॉप फिल्म सौगंध से डेब्यू किया था।
अक्षय ने इंटरव्यू में बताया था, 'नदीम-श्रवण के साथ मेरा म्यूजिक सेशन चल रहा था, मैं फिल्म 'फूल और कांटे' की शूटिंग की तैयारी कर रहा था, इसी दौरान एक कॉल आया और मुझसे कहा गया कि वे सुबह शूटिंग के लिए ना आए'। फिल्म में अक्षय की जगह अजय देवगन को लिया गया था। ये फिल्म 1991 में आई थी।अक्षय ने इंटरव्यू में बताया था, ‘नदीम-श्रवण के साथ मेरा म्यूजिक सेशन चल रहा था, मैं फिल्म ‘फूल और कांटे’ की शूटिंग की तैयारी कर रहा था, इसी दौरान एक कॉल आया और मुझसे कहा गया कि वे सुबह शूटिंग के लिए ना आए’। फिल्म में अक्षय की जगह अजय देवगन को लिया गया था। ये फिल्म 1991 में आई थी।
हालांकि अजय और अक्षय काफी अच्छे दोस्त हैं। दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम भी किया है। दोनों रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म 'सूर्यवंशी' में नजर आने वाले हैं। वैसे, इस फिल्म में अजय देवगन कैमियो करेंगे तो वहीं अक्षय फिल्म में लीड रोल निभा रहे हैं। फिलहाल फिल्म की रिलीज रोक दी गई हैं।हालांकि अजय और अक्षय काफी अच्छे दोस्त हैं। दोनों ने कई फिल्मों में साथ काम भी किया है। दोनों रोहित शेट्टी के निर्देशन में बनी फिल्म ‘सूर्यवंशी’ में नजर आने वाले हैं। वैसे, इस फिल्म में अजय देवगन कैमियो करेंगे तो वहीं अक्षय फिल्म में लीड रोल निभा रहे हैं। फिलहाल फिल्म की रिलीज रोक दी गई हैं।

Check Also

राज्य नाट्य समारोह: “ठग ठगे गये” का मंचन

  “ठग ठगे गये” का मंचन        उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी, लखनऊ ...