Home / स्पॉट लाइट / इस बार मथुरा में नहीं होगी विधवाओं की होली, ये है इसकी वजह

इस बार मथुरा में नहीं होगी विधवाओं की होली, ये है इसकी वजह

दरअसल, सात मार्च को होने वाले विधवाओं की सामूहिक होली कार्यक्रम को रद्द कर दिया गया है। यही नहीं, यहां आने वाले विदेशी श्रद्धालुओं की एंट्री पर भी पूरी तरह रोक लगा दी गई है।

दरअसल, दो दिन पहले ही आगरा में कोरोना वायरस के दो मरीज मिले थे, इसके बाद पूरे उत्तर प्रदेश में हड़कंप मच गया। इसके बाद प्रशासन ने मथुरा-वृंदावन में होली के उपलक्ष्य में होने वाले कई कार्यक्रमों को रद्द कर दिया है और वहां आने वाले सभी विदेशी श्रद्धालुओं की एंट्री पर रोक लगा दिया है।

दरअसल, होली का जश्न यहां बसंत पंचमी से ही शुरू हो चुका है। इस दौरान बड़ी संख्या में न सिर्फ देश के बल्कि विदेश से आये श्रद्धालु भी आपस में होली खेलते हैं। ऐसे में लग रहा है कि कोरोना की वजह से इस साल होली का जश्न फीका रहेगा।
होली का जश्न मंगलवार को बरसाना में लड्डूमार होली के साथ शुरू हो गया है और बुधवार को लट्ठमार होली भी खेला गया। लेकिन 7 मार्च को मथुरा के इस्कॉन मंदिर में खेले जाने वाले विधवाओं की होली पर रोक लगा दी गई। साथ ही विदेशी श्रद्धालुओं की एंट्री पर भी रोक लगा दी गई। ये रोक अगले दो महीने के लिए लगाई गई है, जब तक स्थिति सामान्य न हो जाए।

Check Also

साहित्य अकादेमी का रामदरश मिश्र जन्मशती समारोह संपन्न

साहित्य अकादेमी द्वारा रामदरश मिश्र जन्मशती समारोह संपन्न उनकी कहानियों में मानवता के सच्चे सूत्र ...