Home / स्वास्थ्य / इस महिला को अपने इस पार्ट की सर्जरी कराना पड़ा भारी, हुआ ऐसा बुरा हाल

इस महिला को अपने इस पार्ट की सर्जरी कराना पड़ा भारी, हुआ ऐसा बुरा हाल

कोलंबिया:इन दिनों खूबसूरत दिखने के चलते विभिन्न तरह की सर्जरी का चलन है। लोग सुडौल बदन और खूबसूरत दिखने के लिए कॉस्मेटिक सर्जरी करवा रहे हैं। लेकिन हर बार ये सर्जरी आपके हित में हो ये सम्भव नहीं। आए दिन अखबारों या चैनल पर हमें एक न एक खबर सुनने या देखने को मिल ही जाती है जहां यह सर्जरी किसी के लिए घातक साबित हुई हो। ऐसा ही एक मामला सामने आया है कोलंबिया में। यहां एक 52 वर्षीय महिला ने बट लिफ्टिंग सर्जरी करवाई, जो उसे महंगी साबित हो गई।

दरअसल, एलेडा गार्सिया ऑर्टेज नाम की महिला ने बट लिफ्टिंग सर्जरी करवाई। इस दौरान एलेडा के बट में कुकिंग ऑयल का इंजेक्शन लगाया गया, लेकिन कुछ ही दिन बाद एलेडा के बदन में इंफेक्शन हो गया और उसकी सेहत बिगड़ गई।

सूत्रों के अनुसार एलेडा ने कथित तौर पर 4 मिलियन कोलंबियाई पेसोस यानी की करीब 85,000 रुपये में बट लिफ्टिंग सर्जरी करवाई। यह सर्जरी उन्होंने एक स्थानीय क्लिनिक में करवाई।

सर्जरी के कुछ दिन बाद एलेडा के बट लाल हो गए और उनमें सूजन आ गई। साथ ही बट ने अजीबो गरीब आकार ले लिया। देखते ही देखते एलेडा के बदन में इन्फेक्शन फ़ैल गया और वो बीमार हो गई। इस बीच उनके परिवार वालों ने उन्हें अस्पताल में एडमिट किया। जांच में डॉक्टरों ने पाया कि कुकिंग ऑयल का इंजेक्शन लगाने की वजह से महिला को खतरनाक इंफेक्शन हो गया था।

जब इसकी खबर स्थानीय प्रशासन को दी गई तो पता लगा कि जिस क्लिनिक से उसने बट लिफ्टिंग सर्जरी करवाई उसके पास ना तो आधिकारिक लाइसेंस था, ना ही तजुर्बा।

Check Also

“REST, RENEW, REVITALIZE”: Dr. Raja Dhar, Dr. Arup Halder and the Pulmonology team

Calcutta Medical Research Institute (CMRI) CMRI cordially invites guests and invitees to be a part ...