Home / स्पॉट लाइट / उन्नाव में रेप और हत्याकांडः योगी सरकार को घेरने की कांग्रेस ने की ये तैयारी

उन्नाव में रेप और हत्याकांडः योगी सरकार को घेरने की कांग्रेस ने की ये तैयारी

उन्नाव (Uttar Pradesh) :होली के दिन 10 साल की मासूम के साथ हुई दरिंदगी के बाद उसकी हत्या की घटना को लेकर कांग्रेस योगी सरकार को घेरने की तैयारी कर रही है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा की ट्वीट के बाद उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने इस मामले में पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल का गठन किया है। प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने इस प्रतिनिधिमंडल को निर्देश दिया है कि ये प्रतिनिधिमंडल तत्काल घटना स्थल पर पहुंचे और पीड़ित परिवार से मुलाकात कर तत्थात्मक रिपोर्ट से पार्टी को अवगत कराए। अजय कुमार लल्लू के अनुसार कांग्रेस पार्टी पीड़ित परिवार की पूरी लड़ाई लड़ेगी। वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी पूरे मामले को गंभीरता से लिया है। आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।

कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल में ये हैं शामिल
प्रतिनिधिमंडल में सोहेल अख्तर अंसारी, विधायक, राकेश सचान पूर्व सांसद और यूपी कांग्रेस महासचिव, विवेकानंद पाठक, सचिव यूपीसीसी, आरती बाजपेई और सुभाष सिंह अध्यक्ष जिला कांग्रेस कमेटी, उन्नाव को शामिल किया गया है।

यह है पूरा मामला
होली के दिन 10 मार्च को बिहार थाना क्षेत्र में 9 साल की मासूम अचेत अवस्था में मिली थी। परिजनों ने उसे अस्पताल पहुंचाया था। जिला अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि बेटी के साथ रेप हुआ है। साथ ही गला दबाया गया है। पीड़िता की हालत गंभीर देखकर डॉक्टरों ने उसे कानपुर के हैलट अस्पताल रेफर कर दिया था। जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी।

प्रियंक गांधी ने किया ये ट्वीट
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उन्नाव में 9 साल की बच्ची के साथ रेप और उसकी हत्या की घटना पर योगी सरकार पर निशाना साधा है। प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि, “यूपी की भाजपा सरकार में बच्चों के साथ अपराध की सबसे ज्यादा घटनाएं घटी हैं। क्या सरकार पर इन घटनाओं का कोई असर नहीं पड़ता? नौ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म हुआ और इलाज के दौरान वो नहीं रही। आखिर कब तक ऐसे चलेगा?”

सीएम योगी सख्त
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव में बच्ची के साथ रेप और उसकी हत्या मामले को गंभीरता से लिया है। सीएम ने आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं। मृतका के परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हुए कहा कि राज्य सरकार उनकी पूरी मदद करेगी। साथ ही उन्होंने वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को उन्नाव में इस प्रकार की घटनाओं की जांच की समीक्षा के भी निर्देश दिए हैं।

Check Also

प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 3 करोड़ घरों के निर्माण कराएगी सरकार

सरकार प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) के तहत 3 करोड़ ग्रामीण और शहरी घरों के निर्माण ...