Home / पोस्टमार्टम / कांग्रेस के आरोप पर BJP नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- 18 साल का मेरा काम ही जवाब है उनका

कांग्रेस के आरोप पर BJP नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- 18 साल का मेरा काम ही जवाब है उनका

कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए ज्योतिरादित्य सिंधिया आज भोपाल पहुंचे। एयरपोर्ट पर बीजेपी कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। सिंधिया एयरपोर्ट से सीधे पार्टी कार्यालय पहुंचे, जहां शिवराज सिंह ने उनका स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने वहां मौजूद कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया।

बीजेपी दफ्तर में मीडिया को उन्होंने कांग्रेस द्वारा लगाए गए आरोपों का भी जवाब दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी को मेरे पर जो भी आरोप लगाने हैं, मैं उनका स्वागत करता हूं। मैं उन्हें इसलिए जवाब नहीं दूंगा, क्योंकि मेरा 18 साल का काम उनके जवाब के लिए बहुत है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने और भारतीय जनता पार्टी (BJP) ज्वाइन करने पर आज कहा है कि मैं सिंधिया को कॉलेज के दिनों से जानता हूं। वह अपने राजनीतिक भविष्य को लेकर चिंतित हो गए और विचारधारा से समझौता कर आरएसएस के साथ चले गए। राहुल गांधी ने कहा कि सच्चाई यह है कि उन्होंने बीजेपी में न तो सम्मान मिलेगा और न ही संतुष्टि। मैं जानता हूं कि उनके दिल में क्या है और वह क्या बोल रहे हैं।

सिंधिया के कांग्रेस छोड़ने पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि 22 बागी विधायकों में से 13 ने भरोसा दिया है कि वे कांग्रेस नहीं छोड़ रहे हैं। उन्होंने कहा कि उन विधायकों ने यह भी कहा कि वे पार्टी नहीं छोड़ना चाहते और उन्हें सिंधिया को राज्यसभा के लिए उम्मीदवार घोषित कराने के लिए नेतृत्व पर दबाव बनाने के लिए ले जाया गया था।

दिग्विजय सिंह ने कहा, ‘हम यह अंदाजा नहीं लगा सके कि सिंधिया पार्टी छोड़ देंगे और यह एक भूल थी। सिंधिया राज्यसभा के लिए कांग्रेस के प्रत्याशी हो सकते थे, लेकिन अति महत्वाकांक्षी नेता को एक कैबिनेट पद केवल मोदी-शाह ही दे सकते हैं।’

Check Also

भारत में जलवायु परिवर्तन का भयंकर प्रभाव: तूफानी बाढ़ प्रेरित आपदा

भारत में जलवायु परिवर्तन का भयंकर प्रभाव: तूफानी बाढ़ प्रेरित आपदा आज जलवायु बहुत तेजी ...