Home / स्वास्थ्य / कुछ ऐसी बातें जो आपको बताएंगे कि आपको ऑर्गैज्म मिला या नहीं..!

कुछ ऐसी बातें जो आपको बताएंगे कि आपको ऑर्गैज्म मिला या नहीं..!

ऑर्गैज्म एक बेहद खुशी देने वाला फिजिकल रिस्पॉन्स है जो कि तब रिलीज होता है जब आपके शरीर में जमा सेक्शुअल स्टिम्यूलेशन बाहर निकलते हैं। हर महिला के लिए यह अलग अनुभव हो सकता है यहां कुछ ऐसे ही पॉइंटर्स हैं जो आपको बताएंगे कि आपको ऑर्गैज्म मिला या नहीं…

जब भी आपको लगे कि आप ऑर्गैज्म के करीब हैं तो देखें आपका शरीर कैसे रिस्पॉन्ड कर रहा है। हर महिला का शरीर इस दौरान अपने आप रिस्पॉन्स देता है और कुछ सिग्नल्स हैं जैसे- वजाइना में कॉन्ट्रैक्शन, पेल्विक हिस्सा उठना या पीछे हो जाना, हार्टबीट बढ़ना, मसल्स में खिंचाव महसूस होना, पैर के अंगूठे या उंगलियां मुड़ने लगना या आहें भरना।

कई लोगों को लगता है कि ऑर्गैज्म मिलना जन्नत की सैर जैसा कोी खुशी देने वाला अनुभव होता है। लेकिन हर एक के साथ ऐसा नहीं है। आपको बता दें कि कुछ लोगों के लिए क्लाइमैक्स पेनफुल और अनकंफर्टेबल भी हो सकता है। कई लोग इस दौरान इमोशनल हो उदास हो जाते हैं। बस आपको इतना याद रखना है कि ऑर्गैज्म सुखद अनुभव है।

मास्टरबेटिंग ऐसी कला है जिसमें एक दिन में महारथ हासिल नहीं हो सकती। आप जितना ज्यादा प्रैक्टिस करेंगे, आपको पता चलेगा कि कौन से मूव्स और स्ट्रोक्स आप पर काम करते हैं। धीरे-धीरे आप अपनी बॉडी नीड्स को समझ जाएंगी।

महिलाएं इस मामले में पुरुषों से अलग होती हैं। उन्हें एक बार में कई बार ऑर्गैज्म हासिल हो सकता है। एक रिसर्च के मुताबिक महिलाएं एक के बाद एक 20 बार ऑर्गैज्म हासिल कर सकती हैं।

Check Also

“शारीर में कैल्शियम की मात्रा पर विशेष ध्यान देना चाहिए”

 Allahabad Management Association organised a interactive talk session on Bone Health .The distinguished speaker was ...