Home / संसार / कोरोनावायरस : चीन ने किया चौकाने वाला दावा, 1 लाख के पार पहुंची सक्रमिंत लोगो संख्या

कोरोनावायरस : चीन ने किया चौकाने वाला दावा, 1 लाख के पार पहुंची सक्रमिंत लोगो संख्या

कोरोना वायरस के प्रकोप से बीते तीन महीनों से चीन परेशान है. लेकिन अब चीन ने नए मामलों में कमी का दावा किया है. वुहान को छोड़ बाकी देश में पिछले दो दिन में कोई नया मामला सामने नहीं आया. वुहान में रोगियों के उपचार के लिए बनाए गए 11 अस्थायी अस्पताल भी बंद कर दिए गए हैं. चीन के बाद कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित दक्षिण कोरिया में भी नए मामलों में कमी की खबर है. वुहान से फैला कोरोना अब 100 से ज्यादा देशों में पहुंच चुका है. पूरी दुनिया में संक्रमित लोगों की संख्या एक लाख दस हजार के पार हो गई है.

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने सोमवार को कहा कि 40 नए मामलों की पुष्टि हुई है. इनमें से 36 वुहान में पाए गए। जबकि चार मामले गांसू प्रांत में मिले. चारों लोग ईरान से लौटे हैं। इस बीच सत्तारूढ़ कम्युनिस्ट पार्टी ने आगाह किया है कि निगरानी और रोकथाम को बनाए रखने की जरूरत है. दक्षिण कोरिया में रविवार को 248 नए मामले पाए गए. पिछले दो हफ्ते में यह सबसे कम आंकड़ा है। दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति मून जे-इन ने कहा, ‘गिरावट की यह दर जारी रहनी चाहिए.

अगर आपको नही पता तो बता दे कि चीन में 100 वर्ष का एक बुजुर्ग कोरोना वायरस से पूरी तरह उबर गया. उन्हें गत 24 फरवरी को हुबेई प्रांत के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वह पहले से ही अल्जाइमर के साथ उच्च रक्तचाप और हृदय रोग से पीडि़त हैं.

Check Also

Consul Generals and Deputy Consul Generals of Peoples Republic of China in Kolkata

Consul General Peoples Republic of China Honourable Mr Xu Wei arrives in Kolkata On 1st June ...