Home / संसार / कोरोना कहर- इटली में 24 घंटे में 250 मौतें, दहशत में लोग

कोरोना कहर- इटली में 24 घंटे में 250 मौतें, दहशत में लोग

रोम :  चीन के बुहान से फैला कोरोना वायरस अब दुनिया में तेजी से फैल रहा है। इटली के लिए कल का शुक्रवार किसी ब्लैक फ्राइडे से कम नहीं था। केवल एक दिन के अंदर यानी 24 घंटे में इटली में 250 लोगों को कोरोना के संक्रमण ने लील लिया है। यहां आपको ये जानकर हैरानी हो सकती है कि शुक्रवार को सबसे अधिक मौतें इटली में ही हुई हैं, चीन से भी अधिक। चीन के वुहान से कोरोना वायरस ने फैलना शुरू किया था और सबसे अधिक तबाही भी वहीं मचाई थी, लेकिन अब यूं लग रहा है मानो कोरोना के लिए इटली ही नया वुहान हो गया हो।

वहीं फ्रांस में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के संक्रमण के कारण 18 लोगों की मौत होने से कुल मृतक संख्या 79 पहुंच गई। इटली में पिछले 24 घंटों में 250 लोगों की मौत ने इसलिए भी सबको चिंता में डाल दिया है, क्योंकि पिछले 24 घंटों का ये आंकड़ा चीन से भी बड़ा है। इतना ही नहीं, एक दिन में कोरोना वायरस से मरने वालों की ये सबसे बड़ी संख्या है। बता दें कि अब तक इटली में कोरोना वायरस से मरने वालों की संख्या 1266 हो चुकी है और 17,660 लोगों में इसका संक्रमण फैल चुका है।

अब तक कोरोना वायरस ने चीन में कुल 3176 लोगों की जान ली है और 80,800 से भी अधिक लोगों को संक्रमित किया है। इस लिहाज से चीन के बाद इटली कोरोना वायरस से सबसे बुरी तरह से प्रभावित देशों में से एक हो गया है। इटली के बाद ईरान है, जहां अब तक 514 लोगों की मौत हो चुकी है और 11,364 लोग इससे संक्रमित हैं। वहीं दक्षिण कोरिया में 67 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 7979 लोग इससे संक्रमित हैं। तेजी से फैल रहा कोरोना वायरस अब भारत में भी तेजी से अपने पैर पसार रहा है। इसकी वजह से भारत में अब तक कुल 82 मामलों की पुष्टि हो चुकी है और 2 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं अमेरिका में कोरोना वायरस से अब तक 43 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 2034 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हो चुकी है।

इसी बीच कोरोना वायरस से लड़ने के लिए चीनी डॉक्टरों का एक ग्रुप इटली पहुंचा है। यहां बता दें कि इटली में करीब 60 हजार भारतीय नागरिक भी रहते हैं। भारतीय दूतावास ने कहा है कि वह इटली में फंसे छात्रों और लोगों से लगातार संपर्क करने की कोशिश कर रहे हैं और उन्हें जरूरी चीजें मुहैया करा रहे हैं।

Check Also

Modi will take Oath as PM on June 9 at Rashtrapati Bhavan.

“मेरे जीवन का हर पल डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर द्वारा दिए गए भारत के संविधान के ...