Home / स्पॉट लाइट / कोरोना का कहर : नोएडा में सेक्टर-15A और केंद्रीय विहार-2 सोसाइटी हुई सील, दोनों जगह मिले थे एक-एक मरीज

कोरोना का कहर : नोएडा में सेक्टर-15A और केंद्रीय विहार-2 सोसाइटी हुई सील, दोनों जगह मिले थे एक-एक मरीज

नोएडा के दो पॉश इलाकों सेक्टर-15ए और केंद्रीय विहार-2 के पॉकेट-1 में रहने वाले एक-एक व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टि होने के बाद जिला प्रशासन ने आदेश जारी कर इन दोनों जगहों को 03 मई 2020 तक के लिए पूरी तरह सील कर दिया है। इस दौरान किसी भी व्यक्ति के सेक्टर-15ए और केंद्रीय विहार-2 सोसाइटी में आने-जाने पर पूरी तरह रोक रहेगी।

जानकारी के अनुसार, जिन दोनों जगहों से कोविड-19 के संक्रमित मरीज मिले हैं, उन स्थानों को सील करके जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा उन इलाकों में सैनिटाइजेशन का काम शुरू कर दिया गया है।

स्वास्थ्य विभाग की टीमें घर-घर जाकर लोगों से पूछताछ कर रही हैं। जिन जगहों पर कोरोना वायरस के संक्रमित मिले हैं, वहां पर इनके संपर्क में आए लोगों की जानकारी भी जुटाई जा रही है।

गौतमबुद्ध नगर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 95 पर पहुंची

गौतमबुद्ध नगर जिले में शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमण के तीन और मामले सामने आने के बाद जिले में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 95 हो गई है। इनमें 34 लोग मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं, जबकि 61 संक्रमितों का नोएडा के अलग-अलग अस्पतालों में इलाज चल रहा है।

गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने बताया कि शनिवार को 82 लोगों की कोविड-19 जांच रिपोर्ट आई जिसमें 79 की रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई, जबकि तीन लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई। डीएम ने बताया कि नोएडा के पॉश सेक्टर-15ए में रहने वाली एक 70 वर्षीय महिला कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाई गई हैं। वह दिल्ली की रहने वाली हैं और फिलहाल सेक्टर 15 ए में अपने बेटे के यहां रहने आई थीं।

डीएम ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के एच्छर गांव के रहने वाले 39 वर्षीय एक पुरुष, और 35 वर्षीय एक महिला के भी कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। दोनों पति-पत्नी हैं।

Check Also

Australian Veterans cricket team will be at Semmancheri

CUTS-South Asia:Bolstering India -Australia Defence Relations.On 21st February,2024 at 8.30am.YouTube Streaming or Scan the QR ...