Home / संसार / कोरोना का कहर: पाकिस्तान में संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 94, सिंध में सबसे अधिक मामले

कोरोना का कहर: पाकिस्तान में संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 94, सिंध में सबसे अधिक मामले

इस्लामाबाद। पूरी दुनिया में फैल चुके कोरोना वायरस से हाहाकार मचा है और अब धीरे-धीरे पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस ने पैर पसारना शुरू कर दिया है।

इसी बीच पाकिस्तान में कोरोना वायरस के मामले में अचानक से तेजी देखने को मिल है। सिंध प्रांत में सोमवार को नाटकीय रूप से कोविड-19 से संक्रमित 50 नए मामले सामने आए।

इसके बाद यहां संक्रमित व्यक्तियों की संख्या 76 हो गई, जबकि पूरे पाकिस्तान में कुल आकंडा 94 हो गया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान में तेजी के साथ कोरोना वायरस फैल रहा है।

नया शैक्षणिक वर्ष 1 जून से प्रारंभ होगा

डॉन न्यूज ने सिंध सरकार के प्रवक्ता बैरिस्टर (वकील) मुर्तजा वहाब के ट्वीट के हवाले से कहा कि प्रांत में 50 अन्य लोगों में कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। यह सभी जियारती थे और पाकिस्तान-ईरान सीमा से सुकुर ताफ्तान गए थे।

उन्होंने कहा कि कुल सामने आए मामलों में से 25 कराची, जबकि एक हैदराबाद (पाकिस्तान के) से सामने आया है। सिर्फ रविवार को ही सिंघ में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 35 हो गई थी, जो कि एक दिन पहले 17 थी।

इस बीच सिंध के एजुकेशन मिनिस्टर सईद गनी ने कहा कि नया शैक्षणिक वर्ष 1 जून से प्रारंभ होगा। कराची में सोमवार को पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि ग्रेड 9 और 10 के छात्रों के लिए परीक्षाएं 15 जून से शुरू होंगी।

भारत में 117 मामले आए सामने

आपको बता दें कि भारत में कोरोना वायरस के 123 मामले सामने आ चुके हैं, जबकि दो की मौत हो चुकी है। हालांकि भारत सरकार और राज्य सरकारों की ओर से कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए एहतियातन कई कदम उठाए गए हैं।

मालूम हो कि पूरी दुनिया में कोरोना वायरस की वजह से 6500 से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 1.69 लाख लोग संक्रमित हो गए हैं। दुनिया के 135 से अधिक देशों में कोरोना वायरस ने पैर पसार लिए हैं। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने कोरोना को महामारी घोषित किया है।

Check Also

Modi will take Oath as PM on June 9 at Rashtrapati Bhavan.

“मेरे जीवन का हर पल डॉ. बाबासाहेब अम्बेडकर द्वारा दिए गए भारत के संविधान के ...