Home / पोस्टमार्टम / कोरोना की दहशत के बीच राहत की खबर, 10 मरीज हुए स्वस्थ, जल्द दी जाएगी छुट्टी

कोरोना की दहशत के बीच राहत की खबर, 10 मरीज हुए स्वस्थ, जल्द दी जाएगी छुट्टी

कोरोना वायरस की दहशत देश में जारी है। अभी तक कुल 81 मरीजों की पहचान हुई है। इनमें से सात लोग स्वस्थ हो गए हैं, जिन्हें जल्द ही छुट्टी दे दी जाएगी। वहीं, 71 मरीजों का हालत स्थिर बताया गया है। स्वास्थ्य विभाग के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने यह जानकारी दी है।

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस से संक्रमित सात और मरीज ठीक हो गए हैं। उन्हें जल्द ही छुट्टी दे दी जाएगी। 71 की हालत स्थिर है। इसे पहले 3 मरीज स्वस्थ हो गए थे।

उन्होंने कहा कि जापान के 124 और चीन के 112 व्यक्तियों की कोविड-19 की जांच नकारात्मक पाए जाने के बाद उन्हें शुक्रवार से छुट्टी दी जाएगी। अधिकारी ने यह भी बताया कि फंसे हुए भारतीयों को निकालने के लिए एअर इंडिया का विमान शनिवार को उड़ान भरेगा। वह दिल्ली के हवाई अड्डे पर रविवार को उतरेगा।

वैश्विक महामारी का रूप धारण कर चुके कोविड-19 के कारण विश्वभर में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। वायरस से होने वाली मौत का आंकड़ा पांच हजार पार कर चुका है। अस्पतालों में मरीजों की संख्या दिन-ब-दिन बढ़ती जा रही है, स्कूल, कॉलेज, कार्यालय, स्टेडियम बंद हो रहे हैं और वित्तीय एवं आर्थिक गतिविधियों पर इसका बहुत बुरा असर पड़ रहा है। कोविड-19 का संक्रमण दुनियाभर में इतना तेजी से फैल रहा है कि यात्रा प्रतिबंधों एवं समारोह स्थगित किए जाने समेत कई कदम उठाए जाने के बावजूद इसके जल्द काबू होने की उम्मीदें कम हैं। कई नेताओं समेत अनेक जानी-मानी हस्तियां इस संक्रमण की चपेट में आ गई हैं।

मौत का आंकड़ा पांच हजार के पार पहुंचा
दुनिया भर के करीब 120 देशों एवं क्षेत्रों में इस वायरस से पांच हजार लोगों की अब तक मौत हो चुकी है और 133,970 लोग इससे संक्रमित हैं। गुरुवार को अंतरराष्ट्रीय समयानुसार शाम पांच बजे से इस के संक्रमण के 2,513 नए मामले आए हैं और 35 लोगों की मौत हुई है। चीन में शुक्रवार को कोरोना वायरस से मौत के सात और मामले सामने आने के बाद मृतक संख्या बढ़कर 3,176 पहुंच गई है। बहरहाल, देश में वायरस का प्रकोप लगातार कम होता जा रहा है और इससे संक्रमण के केवल आठ नये मामले सामने आए हैं। चीन में बृहस्पतिवार तक कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 80,813 पहुंच गई है।

Check Also

उत्तर प्रदेश का चौथा चरण: पिछली बार की तुलना में हुआ बराबर मत प्रतिशत

धीरज कुमार गर्मी के साथ ही चढ़ा सियासी पारा उत्तर प्रदेश में चौथे चरण में ...