Home / संसार / कोरोना खौफ: कतर ने भारत से आने वाली सभी फ्लाइट पर लगाई रोक

कोरोना खौफ: कतर ने भारत से आने वाली सभी फ्लाइट पर लगाई रोक

दोहा :  कोरोना वायरस बढ़ते संक्रमण के कारण कतर ने भारत से आने वाली सभी फ्लाइट पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसके अलावा कतर ने अपने नागरिकों को ज्यादा जरूरत न होने पर यात्रा न करने की सलाह दी है। दुनिया भर में इस वायरस के तेजी से फैलने की चलते ये फैसला लिया गया है। दुनिया भर में अब तक कोरोना वायरस के चलते 3800 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। भारत के अलावा कतर ने बांग्लादेश, चीन, मिस्र, ईरान, इराक, लेबनान, नेपाल, पाकिस्तान, फिलिपिन, साउथ कोरिया, श्रीलंका, सीरिया और थाईलैंड से भी आने वाली फ्लाइट पर रोक लगा दी है। उधर साउदी अरब ने भी अपनी सीमाएं सील कर दी है। इसके अलावा यहां से 9 देशों की फ्लाइट भी रद्द कर दी गई है। पूर्वी शहर क़ातिफ को भी लॉक डाउन कर दिया गया है।

यहां करीब 50 हज़ार लोग रहते हैं। यहां से कोरोना वायरस के 11 मामले सामने आए हैं। इस बीच में कोरोना वायरस की वजह से सोमवार को 22 और लोगों की मौत हो गई हालांकि जनवरी से इस महामारी के आंकड़ों के सामने आने के लिहाज से सबसे कम नए मामले दर्ज हुए। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि देश भर में 40 नए मामले मिले जिनमें से अधिकांश हुबेई से थे जहां इस बीमारी का प्रकोप सबसे ज्यादा है।

सोमवार को इस बीमारी के कारण मरने वाले 22 लोगों में से 21 हुबेई से थे। देश में कोरोना वायरस के कारण अब तक 3,119 लोगों की जान जा चुकी है। चीन में इस बीमारी से 80,700 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। हुबेई में बीते कुछ हफ्तों में इस बीमारी से संक्रमित होने वाले लोगों की संख्या में गिरावट देखी जा रही है।

Check Also

लखनऊ के जैत्र सिंह को सिडनी में मैथमेटिक अचीवमेंट अवार्ड-2023

*जैत्र सिह ने सिडनी में मैथमेटिक अचीवमेंट अवार्ड-2023 पाकर भारतवर्ष का नाम रोशन* यह एक ...