Home / पोस्टमार्टम / कोरोना पर भारत के प्रयासों की WHO ने की तारीफ, कहा, पीएम मोदी के नेतृत्व में लड़ाई प्रभावशाली

कोरोना पर भारत के प्रयासों की WHO ने की तारीफ, कहा, पीएम मोदी के नेतृत्व में लड़ाई प्रभावशाली

नई दिल्ली.  कोरोना वायरस का कहर दुनिया के 162 देशों पर है। अब तक 7 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। भारत में भी इसका असर बढ़ता जा रहा है। भारत सरकार इसके रोकथाम के लिए हर जरूरी कदम उठा रही है।  विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने भारत द्वारा उठाए गए इन कदमों की तारीफ की है।

WHO के भारत में प्रतिनिधि हेंक बेकेडम ने कहा, कोरोना के खिलाफ प्रधानमंत्री दफ्तर समेत पूरे भारत सरकार के प्रयास अभी तक काफी प्रभावशाली रहे हैं। भारत कोरोना के खिलाफ लगातार डटा हुआ है। उन्होंने कहा, मैं भारत के प्रयासों से काफी प्रभावित हुआ हूं।

भारत में अब तक 126 केस आए सामने
भारत में कोरोना से तीसरी मौत महाराष्ट्र में हुई। इससे पहले कर्नाटक और दिल्ली में दो लोगों की मौत की पुष्टि हो चुकी है। वहीं, संक्रमित मरीजों की संख्या 126 तक पहुंच गई है। 24 घंटे के भीतर 12 नए मरीजों की पुष्टि की गई है। जिसके बाद देश में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या अब 126 पहुंच गई है। हालांकि राहत भरी खबर ये है कि 13 लोग इस बीमारी से ठीक भी हो चुके हैं। संक्रमण का जिस तरह से आंकड़ा बढ़ता जा रहा है।

दुनिया में 7 हजार से ज्यादा लोगों की हुई मौत
दुनिया के 162 देश कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं। अब तक इससे करीब 7 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। चीन में अब तक 3226 लोगों की मौत हो चुकी है। इसके अलावा इटली में 2158 और ईरान में 853 लोगों की मौत हुई है।

यह खबर hindi.asianetnews.com  से लिया गया है

Check Also

भारत में जलवायु परिवर्तन का भयंकर प्रभाव: तूफानी बाढ़ प्रेरित आपदा

भारत में जलवायु परिवर्तन का भयंकर प्रभाव: तूफानी बाढ़ प्रेरित आपदा आज जलवायु बहुत तेजी ...