Home / संसार / कोरोना वायरस: अब तक 3466 लोगों की मौत

कोरोना वायरस: अब तक 3466 लोगों की मौत

लंदन :  दुनियाभर में कोरोना वायरस की भयावहता बढ़ती ही जा रही है। इस बीचइसके संक्रमितों की संख्या एक लाख के पार पहुंच गई। दुनिया के 96 देशों को चपेट में ले चुकी इस बीमारी से अब तक 3466 लोगों की मौत हो गई है। हालांकि 56126 लोग इस बीमारी से जंग जीतकर ठीक भी हुए हैं। शुक्रवार को एशियाई देश भूटान में भी कोरोना संक्रमण का पहला मामला सामने आया। वहीं, ईसाइयों के पवित्र शहर बेथलेहम में पहला मामला सामने आने के बाद वहां आपातकाल घोषित कर दिया गया है। चीन के बाद कोरोना से सर्वाधिक प्रभावित देश दक्षिण कोरिया है। जहां 6,593 लोगों में इसकी पुष्टि हुई है और 43 लोगों की मौत हुई है।

फेसबुक ने लंदन और सिंगापुर में बंद किया काम
फेसबुक के कर्मचारी में वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के बाद कंपनी ने अपने सिंगापुर और लंदन के कार्यालयों को बंद कर दिया है। फेसबुक ने कहा कि वह दोनों कार्यालयों के कुछ हिस्सों को गहन सफाई के लिए बंद कर रहा है। जिस कर्मचारी में संक्रमण पाया गया है वह 23 से 26 फरवरी के बीच लंदन कार्यालय गया था। इसीलिए सतर्कता बरतते हुए लंदन कार्यालय को भी सोमवार तक गहन सफाई के लिए बंद किया गया है। यहां के कर्मचारी भी तब तक घर से ही काम करेंगे।

8.3 अरब डॉलर के बिल पर हस्ताक्षर करेंगे ट्रंप
अमेरिका के उत्तर पश्चिमी हिस्से में कोरोना वायरस संक्रमण के मामले बढऩे और मौत का आंकड़ा 12 पहुंचने के बाद अमेरिकी संसद ने इस विषाणु से लडऩे के लिए 8.3 अरब डॉलर का आपातकालीन व्यय विधेयक पारित किया है जिस पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप हस्ताक्षर कर सकते हैं। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस विधेयक पर हस्ताक्षर कर सकते हैं। इस रकम को संघीय सार्वजनिक स्वास्थ्य विभागों को टीका, जांच और कारगर इलाज के लिए मुहैया कराया जाएगा। यह राशि 2.5 अरब डॉलर से करीब तीन गुना होगी जिसकी दस दिन पहले व्हाइट हाउस ने बात की थी। इस राशि को तब अमेरिकी कांग्रेस के दोनों पक्षों के सदस्यों ने नकार दिया था। हालांकि, ट्रंप ने बाद में कहा था कि वह इससे अधिक राशि स्वीकार करने को तैयार हैं।

Check Also

“दौड़ते भागते न करें मंत्रोच्चारण और न ही सुने, अपराध है”

उपासना के मूलभूत संदर्भ ————————— परम पूज्य संत आचार्य श्री अमिताभ जी महाराज सुनें वीडियो ...