Home / संसार / कोरोना वायरस : ग्रोसरी स्टोर पर खानपान की वस्तुओं के दोग़ुना दाम और लंबी क़तारें

कोरोना वायरस : ग्रोसरी स्टोर पर खानपान की वस्तुओं के दोग़ुना दाम और लंबी क़तारें

लॉस एंजेल्स : कोरोना वायरस के क़हर को देखते हुए अमेरिका के विभिन्न महानगरों के ग्रोसरी सेंटरों में खान-पान की वस्तुओं में फ़्रोजन फ़ूड और पीने के पानी के कैरट, डबल रोटी, दूध और टायलेट पेपर की मारामारी मची हुई  है। यही हाल सी वी सी, वालग्रीन  कैमिस्टों का हैं, जहाँ से मास्क के लिए बड़ी बड़ी लाइनें लगी हुई हैं।

कोस्को, होल फ़ूड, ट्रेडर्स जो, टार्गेट और वालमार्ट आदि स्टोर खुलने से पहले ही लंबी लंबी क़तारें लग जाती हैं और शेल्फ़ से देखते ही देखते माल ख़त्म हो रहा है। भारतीय स्टोरों पर आटे, चावल और दालों को दोग़ुना दामों पर बेचा  जा रहा है। इसके बावजूद वहाँ लंबी लंबी लाइनें लगी हुई है। लॉस एंजेल्स में कुछ ही ऐसे भारतीय स्टोर हैं, जहाँ चावल और आटा उपलब्ध ही नहीं है। कोरोना वायरस के लंबा खिंचने के कारण लोगों ने घरों में राशन पानी के स्टोर बना लिए हैं।

कोस्को जैसे विशाल होलसेल स्टोर ने पीने के पानी और टायलेट पेपर की राशनिंग शुरू कर दी है। इन स्टोर से अब एक एक बंडल पेपर टायलेट और पीने के पानी की बोतलें सीमित मात्रा में दी जा रही हैं। इसके साथ ही इन स्टोर पर जगह जगह बड़े बड़े अक्षरों में हाथ न मिलाने, बीस सेकंड तक पानी से हाथ धोने और हैंड सेनिटाइज़र का उपयोग किए जाने पर ज़ोर दिया जा रहा है। इन स्टोर पर कर्मचारी भी हैंड ग्लवस पहने हुए हैं।

Check Also

भगवान रामलला का सूर्याभिषेक: भए प्रगट कृपाला, दीन दयाला, रामनवमी आज

सूर्यकुल भूषण श्री रामलला के ललाट पर सुशोभित भव्य ‘सूर्य तिलक’ आज अखिल राष्ट्र को ...