Home / संसार / कोरोना वायरस: भारत ने फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के नागरिकों का वीजा अस्थायी रूप से रद्द किया

कोरोना वायरस: भारत ने फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के नागरिकों का वीजा अस्थायी रूप से रद्द किया

विश्वभर में कोरोना वायरस से संक्रमण के मामलों में वृद्धि के बीच भारत ने मंगलवार को तीन और देशों के नागरिकों के देश में प्रवेश पर अस्थायी रूप से रोक लगा दी है। इसमें फ्रांस जर्मनी और स्पेन शामिल है।

फ्रांस, जर्मनी और स्पेन से आने वाले उन नागरिकों के नियमित एवं ई-वीजा पर रोक लगा दी गई है जिन्होंने अभी तक भारत में प्रवेश नहीं किया है।

इमिग्रेशन ब्यूरो की तरफ से मंगलवार देर रात को जारी एक अधिसूचना में कहा गया है कि भारत में अबतक प्रवेश नहीं करने वाले फ्रांस, जर्मनी और स्पेन के ऐसे नागरिक जिनका नियमित और ई वीजा अबतक जारी हो चुका है उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है।

महाराष्ट्र: तीन और लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि

महाराष्ट्र में मंगलवार को तीन और लोगों में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है और ये तीनों व्यक्ति उन दो लोगों के संपर्क में आये थे जिनमें एक दिन पहले संक्रमण की पुष्टि हुई थी। राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग से जारी बयान में कहा गया है कि इसके साथ ही महाराष्ट्र में कोरोना वायरस से संक्रमित मामलों की संख्या बढ़ कर पांच हो गयी है।

दुबई से हाल में लौटे पुणे के एक व्यक्ति और एक महिला के नमूने सोमवार को जांच में सकारात्मक पाए गए थे। पुणे के जिला कलेक्टर नवल किशोर राम ने मंगलवार को बताया कि परिवार ने मुंबई हवाई अड्डे से पुणे तक जिस वाहन में यात्रा की, उसके वाहन चालक में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। साथ ही दंपति की बेटी संक्रमित हो गई है।

Check Also

भगवान रामलला का सूर्याभिषेक: भए प्रगट कृपाला, दीन दयाला, रामनवमी आज

सूर्यकुल भूषण श्री रामलला के ललाट पर सुशोभित भव्य ‘सूर्य तिलक’ आज अखिल राष्ट्र को ...