Home / स्पॉट लाइट / खन्ना पालिलेव प्लास्टिक फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

खन्ना पालिलेव प्लास्टिक फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट से लगी आग

तीन घंटे बीत जाने के बाद भी आग पर पूरी तरह काबू नहीं पाया जा सका

उन्नाव ।जिले में सदर कोतवाली  क्षेत्र के अकरमपुर स्थित खन्ना पालिलेव प्लास्टिक फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। आग की ऊंची लपटें देख फैक्ट्री में भगदड़ मच गई। फैक्ट्री प्रबंधन ने कर्मियों को बाहर निकालकर दमकल को सूचना दी।

जानकारी के अनुसार शहर के अकरमपुर औद्योगिक क्षेत्र स्थित फाइबर सीट बनाने वाली खन्ना ब्रदर्स प्लास्टिक फैक्ट्री में शॉर्ट सर्किट से आग लग गई। वहां कार्यरत मजदूरों ने आग को बुझाने का प्रयास किया लेकिन आग ने भयावह रूप ले लिया और फैक्ट्री का एक हिस्सा धू-धूकर जलने लगा। आग का विकराल रूप देख मजदूर काम छोड़कर भागने लगे।

देखते ही देखते फैक्ट्री के अंदर अफरातफरी मच गई। सूचना के करीब एक घंटे बाद मौके पर दमकल की दो गाडिय़ां पहुंचीं और आग बुझाना शुरू किया।आग करीब

गुरुवार सुबह 10.15 बजे लगी। फैक्ट्री के दूसरे तल पर शार्ट सर्किट हुआ जिससे वहां पर बने कमरों में रखे प्लास्टिक चूरा में आग लग गई। इसकी जानकारी पहले तल पर काम कर रहे मजदूरों को हुई तो वे आग बुझाने में जुट गए, लेकिन प्लास्टिक चूरे में लगी आग भयावह होती गई और इस पर काबू पाना मजदूरों के लिए मुश्किल हो गया। इसके बाद सूचना पुलिस व दमकल विभाग को दी गई। जिला अग्निशमन अधिकारी शिव दरस प्रसाद दमकल वाहनों के साथ मौके पहुंचे और बचाव और आग बुझाने का कार्य तेज कराया।वहीं फैक्ट्री में मौजूद

अग्निशमन यंत्रों को भी शुरू किया गया, लेकिन कामयाबी नहीं मिल सकी। आग लगातार बढ़ती जाने से दमकल गाडिय़ों ने आसपास की फैक्ट्रियों से पानी भरकर आग बुझाने का काम जारी रखा।

जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची दमकल की तीन गाड़ियों ने आग पर काबू पाने का प्रयास शुरू किया गया

जहाँ कुछ देर बाद आग पर काबू पा लिया गया।

 इस दौरान सीओ सिटी यादवेंद्र यादव, सदर कोतवाल दिनेश चंद्र मिश्र पुलिस बल के साथ मौके  पर पहुँचे।

रिपोर्ट-योगेन्द्र गौतम

Check Also

“BEHIND THE SMOKE-SCREEN”: a book on Emergence of the National War Academy

This book running into 219 pages, authored by noted chronicler and researcher Tejakar Jha and ...