Home / पोस्टमार्टम / जम्मू-कश्मीर: कॉस्मेटिक शॉप में लगी आग, पांच घंटों की मशक्कत के बाद पाया गया काबू

जम्मू-कश्मीर: कॉस्मेटिक शॉप में लगी आग, पांच घंटों की मशक्कत के बाद पाया गया काबू

जम्मू: रविवार तड़के जम्मू शहर के रिहाड़ी इलाके में एक दुकान में लगी भीषण आग से दुकान में रखा सारा सामान राख हो गया. प्राथमिक जांच में शॉर्ट सर्किट को आग लगने का कारण माना जा रहा है.

आधा दर्जन दमकल विभाग के कर्मचारी पहुंचे

जम्मू के पुराने शहर रिहाड़ी के सरवाल इलाके में रविवार तड़के मयूर गिफ्ट एंड कॉस्मेटिक शॉप में अचानक आग लगने से हड़कंप मच गया. इस दुकान का घनी बस्ती में स्थित होने से लोगों ने तुरंत पुलिस और दमकल विभाग को फोन किया और फिर बचाव अभियान शुरू हो गया. आग कितनी भीषण थी इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इस आग पर काबू पाने के लिए करीब आधा दर्जन दमकल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे.

पांच घंटों की मशक्कत के बाद पाया गया आग पर काबू

दमकल विभाग के एक कर्मचारी ने बताया कि इस दुकान में लगी आग को काबू करने के साथ ही दमकल कर्मचारियों के सामने चुनौती इस बात की भी थी कि आग को फैलने से रोका जाए ताकि कम से कम नुकसान हो. इस आग पर काबू पाने के लिए दमकल विभाग को करीब पांच घंटों तक मशक्कत करनी पड़ी.

शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग

इस घटना में आग की चपेट में आयी दुकान पूरी तरह से राख हो गयी. प्राथमिक जांच में सामने आया है कि आग शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी है.  गनीमत यह रही कि इस हादसे में कोई जन हानि का नुकसान नहीं हुआ.

Check Also

लोकसभा चुनाव 2024: माहौल बदलने लगा है…? Sneh Madhur 

माहौल बदलने लगा है…? क्या योगी 2029 तक मुख्यमंत्री बने रहेंगे? Sneh Madhur  वर्ष 2024 ...