Home / पोस्टमार्टम / जोधपुर में नगर निगम चुनाव के लिए निकाली गई लॉटरी

जोधपुर में नगर निगम चुनाव के लिए निकाली गई लॉटरी

जयपुर :  राजस्थान के जोधपुर राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार नगर निगम (उत्तर) जोधपुर के 80 वार्ड और नगर निगम (दक्षिण) जोधपुर के 80 वार्डों के लिए लॉटरी निकाली गई। बुधवार को मिनी ऑडिटोरियम सूचना केन्द्र में यह लॉटरी निकाली गई. इसमें उत्तर जोन के सामान्य वर्ग के कुल पुरुष वार्ड 33 और महिला वार्ड 16 रहे।
अन्य पिछड़ा वर्ग के कुल पुरुष वार्ड 11 और महिला वार्ड 06 रहे. अनुसूचित जनजाति वर्ग के कुल पुरुष वार्ड 01 और महिला वार्ड भी 01 ही रहा. अनुसूचित जाति वर्ग के कुल पुरुष वार्ड 08 और महिला वार्ड 04 रहे. इसी तरह दक्षिण जोन में सामान्य वर्ग के कुल पुरुष वार्ड 36 और महिला वार्ड 17 रहे. अन्य पिछड़ा वर्ग के कुल पुरुष वार्ड 11 और महिला वार्ड 06 रहे।

जिला निर्वाचन अधिकारी प्रकाश राजपुरोहित ने बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार नगर निगम के आरक्षित वार्ड की लॉटरी निकाली गई है और मतदाता सूचियों का अंतिम प्रकाशन 12 मार्च को किया जाएगा. पूर्व में मतदाता सूचियों को अंतिम प्रकाशन 16 मार्च को किया जाना था. कांग्रेस शहर विधायक मनीषा पवार ने कहा कि जिला प्रशासन ने लॉटरी निकाल दी है और इसके लिए कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से तैयारी कर चुकी है और आने वाले समय में कांग्रेस का बोर्ड बनेगा।

Check Also

Bombay High Court के जज ने भरी अदालत में इस्तीफा क्यों दिया?

हाईकोर्ट जज ने खुली अदालत में इस्तीफे दिया *साभार प्रस्तुति* *आनन्द श्रीवास्तव, अधिवक्ता* बॉम्बे हाई ...