Home / सिनेमा / टूटने की कगार पर पहुंची ‘कुमकुम’ की एक्ट्रेस की दूसरी शादी, पापा की मौत के बाद BF से की थी शादी

टूटने की कगार पर पहुंची ‘कुमकुम’ की एक्ट्रेस की दूसरी शादी, पापा की मौत के बाद BF से की थी शादी

मुंबई: पॉपुलर सीरियल ‘कुमकुम’ की एक्ट्रेस मेघा गुप्ता की शादी टूटने की कगार पर पहुंच चुकी है। मेघा ने अगस्त, 2016 में टीवी एक्टर सिद्धांत कार्णिक से शादी की थी। शादी के 3 साल बाद मार्च, 2019 में ही दोनों ने अलग रहना शुरू कर दिया था और तलाक की अर्जी लगा दी थी। हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान एक्टर सिद्धांत कार्णिक ने मेघा के साथ अपने रिश्ते को लेकर काफी बातें कीं। सिद्धांत ने कहा- हर एक रिश्ते में मानसिक शांति सबसे जरूरी चीज होती है और इसे पाने के लिए हमने सबकुछ किया।

सिद्धांत के मुताबिक, मेघा और मैं मेंटल थैरेपी के लिए गए और हर वो चीज करने की कोशिश की जो हम कर सकते थे, लेकिन सब बेकार होता जा रहा था। इसके बाद हमने फैसला किया कि अलग रहेंगे और पिछले साल मार्च से ही अलग रहना शुरू कर दिया था। मुझे लगा कि शायद हम दोनों कुछ वक्त तक अलग रहेंगे तो इससे एक-दूजे को लेकर प्यार बढ़ेगा और दूरियां कम हो जाएंगी।सिद्धांत के मुताबिक, मेघा और मैं मेंटल थैरेपी के लिए गए और हर वो चीज करने की कोशिश की जो हम कर सकते थे, लेकिन सब बेकार होता जा रहा था। इसके बाद हमने फैसला किया कि अलग रहेंगे और पिछले साल मार्च से ही अलग रहना शुरू कर दिया था। मुझे लगा कि शायद हम दोनों कुछ वक्त तक अलग रहेंगे तो इससे एक-दूजे को लेकर प्यार बढ़ेगा और दूरियां कम हो जाएंगी।
सिद्धांत के मुताबिक, शादी महज दो लोगों के बीच का संबंध नहीं बल्कि दो परिवारों के बीच का रिलेशन होता है। हालांकि हमारे परिवार वालों को एहसास हुआ कि जिंदगी शादी से कहीं बढ़कर है। मैं अब खुद के साथ रिलेशन में हूं और बेहतर समय गुजार रहा हूं। जब आप शादीशुदा होते हैं, तो आप अपने साथ किसी और के लिए भी सोचते हैं और ऐसे में कई बार खुद को नजरअंदाज करने लगते हैं, जो एक शादी के लिए अच्छा नहीं है।सिद्धांत के मुताबिक, शादी महज दो लोगों के बीच का संबंध नहीं बल्कि दो परिवारों के बीच का रिलेशन होता है। हालांकि हमारे परिवार वालों को एहसास हुआ कि जिंदगी शादी से कहीं बढ़कर है। मैं अब खुद के साथ रिलेशन में हूं और बेहतर समय गुजार रहा हूं। जब आप शादीशुदा होते हैं, तो आप अपने साथ किसी और के लिए भी सोचते हैं और ऐसे में कई बार खुद को नजरअंदाज करने लगते हैं, जो एक शादी के लिए अच्छा नहीं है।
पिता की मौत के बाद मेघा ने की थी शादी : बता दें कि मेघा और सिद्धांत 2015 में कॉमन फ्रेंड की पार्टी में मिले थे। यहीं से दोनों के बीच प्यार की शुरुआत हुई और फिर शादी थी। दरअसल, कपल की शादी पहले सितंबर 2016 में धूमधाम से होने वाली थी लेकिन बाद में 16 अगस्त को ही मेघा और सिद्धांत ने रिजस्टर्ड मैरिज कर ली। दरअसल, वेडिंग से पहले मेघा के पिता की डेथ हो गई थी। इसी वजह से उन्होंने बेहद सिंपल तरीके से शादी की थी।पिता की मौत के बाद मेघा ने की थी शादी : बता दें कि मेघा और सिद्धांत 2015 में कॉमन फ्रेंड की पार्टी में मिले थे। यहीं से दोनों के बीच प्यार की शुरुआत हुई और फिर शादी थी। दरअसल, कपल की शादी पहले सितंबर 2016 में धूमधाम से होने वाली थी लेकिन बाद में 16 अगस्त को ही मेघा और सिद्धांत ने रिजस्टर्ड मैरिज कर ली। दरअसल, वेडिंग से पहले मेघा के पिता की डेथ हो गई थी। इसी वजह से उन्होंने बेहद सिंपल तरीके से शादी की थी।
पहले से तलाकशुदा हैं मेघा : बता दें कि एक्ट्रेस मेघा गुप्ता पहले से ही तलाकशुदा हैं। उन्होंने 2010 में सोनाक्षी सिन्हा के एक्स ब्वॉयफ्रेंड और डायरेक्टर आदित्य श्रॉफ से शादी की थी। हालांकि यह शादी महज 4 साल चली और 2014 में दोनों अलग हो गए। मेघा से अलग होने के बाद आदित्य श्रॉफ ने वीजे रमोना का डेट करना शुरू कर दिया था।पहले से तलाकशुदा हैं मेघा : बता दें कि एक्ट्रेस मेघा गुप्ता पहले से ही तलाकशुदा हैं। उन्होंने 2010 में सोनाक्षी सिन्हा के एक्स ब्वॉयफ्रेंड और डायरेक्टर आदित्य श्रॉफ से शादी की थी। हालांकि यह शादी महज 4 साल चली और 2014 में दोनों अलग हो गए। मेघा से अलग होने के बाद आदित्य श्रॉफ ने वीजे रमोना का डेट करना शुरू कर दिया था।
इन सीरियल्स में काम कर चुके सिद्धांत : सिद्धांत कर्णिक ने कई टीवी सीरियल्स में काम किया है। इनमें झूम जिया रे, किस्मत, माही वे, रिश्ता डॉट कॉम, प्यार की एक कहानी, आसमान से आगे, गुस्ताख दिल, सावधान इंडिया, एक था राजा एक थी रानी और मेरे साईं जैसे सीरियल्स प्रमुख हैं।इन सीरियल्स में काम कर चुके सिद्धांत : सिद्धांत कर्णिक ने कई टीवी सीरियल्स में काम किया है। इनमें झूम जिया रे, किस्मत, माही वे, रिश्ता डॉट कॉम, प्यार की एक कहानी, आसमान से आगे, गुस्ताख दिल, सावधान इंडिया, एक था राजा एक थी रानी और मेरे साईं जैसे सीरियल्स प्रमुख हैं।
इन टीवी सीरियल्स में काम कर चुकीं मेघा : मेघा गुप्ता ने भी कई टीवी सीरियल्स में काम किया है। इनमें कुसुम, काव्यांजलि, कुमकुम, सीआईडी, मैं तेरी पहचान हूं, आहट, फियर फाइल्स, ये है आशिकी, सावधान इंडिया, एनकाउंटर, अदालत, प्यार तूने क्या किया, कोड रेड, ड्रीम गर्ल, कोई लौट के आया है और पिया अलबेला प्रमुख हैं।इन टीवी सीरियल्स में काम कर चुकीं मेघा : मेघा गुप्ता ने भी कई टीवी सीरियल्स में काम किया है। इनमें कुसुम, काव्यांजलि, कुमकुम, सीआईडी, मैं तेरी पहचान हूं, आहट, फियर फाइल्स, ये है आशिकी, सावधान इंडिया, एनकाउंटर, अदालत, प्यार तूने क्या किया, कोड रेड, ड्रीम गर्ल, कोई लौट के आया है और पिया अलबेला प्रमुख हैं।
सिद्धांत कार्णिक और मेघा गुप्ता।सिद्धांत कार्णिक और मेघा गुप्ता।

Check Also

KKC Lit Fest: “पुरानी लखनऊ की संस्कृति के लिए नॉस्टैल्जिया होना जरूरी है”

श्री जय नारायण मिश्र पी. जी. कॉलेज लखनऊ में चल रहे दो दिवसीय, केकेसी लिट ...