Home / स्पॉट लाइट / ट्रेन में आ गई विदेशी यात्री को खांसी तो रोक दी गई ट्रेन, आधा घंटे रुकने के बाद की गई रवाना

ट्रेन में आ गई विदेशी यात्री को खांसी तो रोक दी गई ट्रेन, आधा घंटे रुकने के बाद की गई रवाना

कानपुर(Uttar Pradesh ). देश में कोरोना वायरस का खौफ इस कदर फैलता जा रहा है कि आम जनमानस पर भी अब इसका असर दिखने लगा है। सोमवार को नई दिल्ली से गुवाहाटी जा रही राजधानी एक्स्प्रेस के बी-10 कोच में यात्रा कर रहे विदेशी यात्री को खांसी आने से ट्रेन के डिब्बे में हड़कंप मच गया। यात्रियों की जांच के बाद आधे घंटे बाद ट्रेन रवाना की गई। रेल प्रशासन ने किसी तरह यात्रियों को समझा-बुझा कर शांत कराया।

बता दें कि सोमवार को नई दिल्ली से गुवाहाटी जा रही राजधानी एक्सप्रेस में इजरायल के दो यात्री सफर कर रहे थे। वह टर्न के B-10 कोच में सवार थे।  इसी दौरान  उनमे से एक यात्री को खांसी आ गई। जिसके बाद डिब्बे में बैठे दूसरे यात्री भड़क गए। कोरोना की दहशत में यात्रियों ने स्वास्थ्य विभाग की वेबसाइट पर फोन कर दिया। यात्रियों के हंगामे के बाद ट्रेन को कानपुर से पहले भाऊपुर में रोका गया। रेल अफसरों के समझाने पर  किसी तरह यात्री माने और ट्रेन कानपुर पहुंची। जहां सीएमओ की रैपिड रेस्पांस टीम ने सेंट्रल पर इजरायली यात्रियों की जांच की, लेकिन उनमें किसी प्रकार की कोई बीमारी नहीं मिली। इसपर यात्रियों को समझाकर 25 मिनट बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया।

 फरवरी के पहले सप्ताह में आए थे भारत 
सूचना पर सीएमओ की रैपिड रिस्पांस टीम 108-एम्बुलेंस और एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस के साथ सेंट्रल स्टेशन पहुंची और दोनों इजरायली नागरिकों की जांच की गई। उनकी थर्मल स्कैनर से जांच करने के साथ ही हिस्ट्री ली गई। दोनों ने बताया कि वह लोग फरवरी के प्रथम सप्ताह में नई दिल्ली आए हैं। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला का कहना है कि विदेशी नागरिकों में किसी तरह के लक्षण नहीं थे और प्रभावित देशों से आने की हिस्ट्री नहीं थी।

यह खबर hindi.asianetnews.com  से लिया गया है

Check Also

सुरभि गुप्ता ने “महिला सशक्तिकरण के लिए योग” की थीम पर कराया योगाभ्यास

राष्ट्रीय सेवा योजना, इलाहाबाद विश्वविद्यालय द्वारा विज्ञान संकाय परिसर के विजयानगरम उद्यान में अंतरराष्ट्रीय योग ...