Home / पोस्टमार्टम / ताहिर के बहाने अमित शाह का अरविंद केजरीवाल पर तंज, बोले- उनकी भावना को मैं समझ सकता हूं

ताहिर के बहाने अमित शाह का अरविंद केजरीवाल पर तंज, बोले- उनकी भावना को मैं समझ सकता हूं

दिल्ली दंगा पर लोकसभा के बाद आज राज्यसभा में भी गृह मंत्री अमित शाह ने जवाब दिया। इस दौरान उन्होंने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। गृह मंत्री ने दिल्ली दंगा के दौरान आईबी ऑफिसर अंकित शर्मा के हत्या के आरोपी ताहिर हुसैन के बहाने अरविंद केजरीवाल पर तंज कसा।

उन्होंने कहा कि 27 फरवरी को अरविंद केजरीवाल ने मिलिट्री बुलाने की मांग की थी। घटना के तीन दिन बीत चुके थे। इसका कोई अर्थ नहीं रह गया था, लेकिन मैं उनकी भावनाओं को समझ सकता हूं। केजरीवाल के काउंसलर के घेर से ढेर सारी चीजें पकड़ी गई थी। उनको सस्पेंड करना पड़ा।

राज्यसभा में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि उनकी ऐसी कोई मंशा नहीं थी कि दिल्ली दंगा को लेकर सदन की चर्चा से भागें। उन्होंने कहा कि लोकतंत्र इस स्टेज पर आज पहुंचा है, जहां कोई चाहकर भी कुछ नहीं छुपा सकता है। अमित शाह ने कहा कि कहीं दंगा और न हो जाए, दंगाईयों को पकड़ा जाए और समुचित इलाज हो इसलिए हमने सदन में चर्चा को लेकर थोड़ा वक्त मांगा था।

साइंटिफिक तरीके से हुई गिरफ्तारी
अमित शाह ने कहा कि जब यह पूछा गया कि जिस वक्त दंगे हो रहे थे तो आपने क्या किया? जवाब में उन्होंने कहा कि इस केस में 700 एफआईआर दर्ज कर ली गई है। 2,647 गिरफ्तारी हुई है। सभी गिरफ्तारी साइंटिफिक तरीके से की जा रही है।

उन्होंने कहा कि 1922 चेहरों की पहचान कर ली गई है। 24 फरवरी को ही उत्तर प्रदेश की सीमा को सील कर दिया गया था। लोकतांत्रिक देश में दो देशों की सीमा की तरह दो राज्यों की सीमा को सील नहीं किया जा सकता है।

Check Also

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण का मतदान संपन्न, आईए जाने क्या हैं इन सीटों पर राजनीतिक समीकरण

डॉ धीरज कुमार लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण के लिए शुक्रवार 26 अप्रैल को वोट ...