Home / पोस्टमार्टम / तृणमूल कांग्रेस विधायक सत्यजीत बिस्वास मर्डर केस में बीजेपी नेता मुकुल रॉय से CID ने की पूछताछ

तृणमूल कांग्रेस विधायक सत्यजीत बिस्वास मर्डर केस में बीजेपी नेता मुकुल रॉय से CID ने की पूछताछ

पश्चिम बंगाल सीआईडी के अधिकारियों ने तृणमूल कांग्रेस के विधायक सत्यजीत बिस्वास की हत्या के सिलसिले में बृहस्पतिवार को भाजपा नेता मुकुल रॉय से पूछताछ की। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। अधिकारियों ने कहा कि रॉय सुबह करीब साढ़े दस बजे भवानी भवन स्थित सीआईडी के मुख्यालय पहुंचे।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सीआईडी के हत्या मामलों से जुड़े विभाग के एक अधिकारी जांच का नेतृत्व कर रहे है।उन्होंने कहा कि रॉय से बिस्वास के साथ उनके संबंधों और अन्य पहलुओं के बारे में पूछताछ की जा रही है। अधिकारी ने कहा कि सीआईडी ने इससे पहले रॉय को तलब किया था, लेकिन वह दिल्ली में आपात बैठक का हवाला देकर पेश नहीं हुए थे।

बिस्वास की फरवरी 2019 में नादिया जिले में सरस्वती पूजा पंडाल में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में दायर प्राथमिकी में रॉय और भाजपा के जिला अध्यक्ष जगन्नाथ समेत विभिन्न नेताओं को नामजद किया गया था। मामले की जांच सीआईडी को सौंपी गई जो सरकार से दो बार पूछताछ कर चुकी है। कलकत्ता उच्च न्यायालय ने रॉय को गिरफ्तारी से संरक्षण दे रखा है।

नारदा केस में भी मुकुल राय से हुई है पूछताछ 

इससे पहले, पिछले साल सितंबर महीने में सीबीआई ने नारद टेप केस में वरिष्ठ भाजपा नेता मुकुल रॉय से उनके आवास पर जाकर पूछताछ की। इस दौरान इस मामले में गिरफ्तार आईपीएस अधिकारी एसएमएच मिर्जा और भाजपा नेता को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की गई।

नारदा स्टिंग केस में जांच अधिकारी डीएसपी रंजीत कुमार ने भाजपा नेता के आवास से बाहर निकलने के बाद कहा, हमने उनके घर पर घटना वाले दिन (स्टिंग ऑपरेशन) का नाटकीय रूपांतरण किया। हमने एसएमएच मिर्जा और मुकुल रॉय को आमने-सामने बैठाकर पूछताछ की और इसकी वीडियो भी बनाई।

इस केस में बड़ी मात्रा में पैसे का लेन-देन हुआ था। कुमार ने बताया कि मुकुल रॉय ने सीबीआई की पूछताछ में पूरा सहयोग किया।

Check Also

उत्तर प्रदेश का चौथा चरण: पिछली बार की तुलना में हुआ बराबर मत प्रतिशत

धीरज कुमार गर्मी के साथ ही चढ़ा सियासी पारा उत्तर प्रदेश में चौथे चरण में ...