Home / पोस्टमार्टम / दिल्ली में 386 हुई कोरोना मामलों की संख्या, 259 तबलीगी जमात से जुड़े केस

दिल्ली में 386 हुई कोरोना मामलों की संख्या, 259 तबलीगी जमात से जुड़े केस

नई दिल्ली। निजामुद्दीन मरकज से सामने आए ज्यादातर कोरोना वायरस मामलों की वजह से देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है। शुक्रवार शाम तक दिल्ली में कोरोना वायरस मरीजों की संक्या 386 दर्ज की गई है जिसमें 259 मामले अकेले तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं। निजामुद्दीन मरकज में जमातियों के कार्यक्रम का आयोजन करने वाले तबलीगी जमात के मौलाना साद के खिलाफ दिल्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया है और साथ में उसे नोटिस भी जारी किया हुआ है, लेकिन अभी तक उसका कोई अता-पता नहीं है।

दिल्ली में कोरोना वायरस के मामलों में हुई जोरदार बढ़ोतरी के बावजूद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि शहर में कोरोना वायरस  कम्युनिटी में नहीं फैला और घबराने की कोई जरूरत नहीं है। दिल्ली के कुल कोरोना वायरस मामलों में 4 मामले ऐसे भी हैं जहां संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु हुई है, हालांकि 8 लोग ठीक होकर घर जा चुके हैं। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने बताया कि शहर के कुल कोरोना वायरस मामलों में 58 लोग ऐसे हैं जिन्होंने हाल में विदेश यात्रा की थी जबकि 38 लोग ऐसे हैं जो सीधे कोरोना वायरस मरीज के संपर्क में आए थे।

देशभर में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या 2500 से ज्यादा हो गई है, शुक्रवार को ही एक दिन में 478 नए कोरोना वायरस मामले सामने आए हैं। हालांकि कुल मामलों में 162 केस ऐसे भी हैं जो ठीक हो चुके हैं और 62 लोगों की मृत्यु हुई है।

Check Also

लोकसभा चुनाव 2024 : अब तो बस जनता के फैसले का इंतजार!

लोकसभा चुनाव 2024 : अब तो बस जनता के फैसले का इंतजार! स्नेह मधुर आज ...