Home / सिनेमा / दुष्कर्म और यौन शोषण के इस अरोपी प्रोड्यूसर को भेजा गया जेल, सजा मिलने के बाद अस्पताल में था एडमिट

दुष्कर्म और यौन शोषण के इस अरोपी प्रोड्यूसर को भेजा गया जेल, सजा मिलने के बाद अस्पताल में था एडमिट

मुंबई. हॉलीवुड प्रोड्यूसर हार्वे विंस्टीन को दुष्कर्म और यौन हिंसा के आरोप में जेल भेज दिया गया है। 11 मार्च को दो मामलों में सुनवाई की गई और सजा का ऐलान किया गया था। इसके बाद विंस्टीन को बीमार होने के कारण न्यूयॉर्क के बेलव्यू हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था। प्रोड्यूसर को राइकर्स जेल के नॉर्थ इनफिरमरी कमांड में रखा जाएगा। विंस्टीन पर 100 से ज्यादा महिलाओं ने यौन शोषण के आरोप लगाए थे।

कोर्ट के फैसले के बाद अस्पताल पहुंचा था प्रोड्यूसर

मैनहैटन कोर्ट में जस्टिस जेम्स बुर्के ने प्रोड्यूसर के लिए सजा का ऐलान किया था। सजा मिलने के बाद विंस्टीन को न्यूयॉर्क के राइकर्स आईलैंड जेल भेजा गया था, लेकिन कुछ ही घंटों बाद विंस्टीन की हालत बिगड़ने के कारण उन्हें दोबारा अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। अंग्रेजी मीडिया के मुताबिक, सजा मिलने से पहले हार्वे की एंजियोप्लास्टी हुई थी। 24 फरवरी को पूरी हुई मामले की सुनवाई में प्रोड्यूसर को यौन हिंसा के दो मामलों में आरोपी पाया गया था।

हार्वे पर प्रोडक्शन असिसटेंट मिमी हलेई के साथ यौन हिंसा के लिए 20 साल और एक्ट्रेस जेसिका मान के साथ दुष्कर्म मामले में तीन साल की सजा सुनाई है। हार्वे की वकील डॉना रोटुनो ने अदालत के इस फैसले को कायरता भरा बताया था। उन्होंने कहा, जज ने यह फैसला #MeToo मूवमेंट के दबाव में आकर लिया है।

यह खबर hindi.asianetnews.com  से लिया गया है 

Check Also

Tollywood Movie Sada Ronger Prithibi’s trailor launched

*Trailer Launch of upcoming Tollywood Movie Sada Ronger Prithibi* Kolkata, 1st February, 2024: Sada Ronger ...