Home / पोस्टमार्टम / धारीवाल ने रंगपुर आरओबी का लोकार्पण किया

धारीवाल ने रंगपुर आरओबी का लोकार्पण किया

जयपुर :  रंगपुर रोड पर पटरी पार क्षेत्र के विकास में नया अध्याय जुड़ गया जब स्वायत्त शासन मंत्री शांति धारीवाल ने 32.15 करोड़ की लागत से नव निर्मित आरओबी का लोकार्पण कर जनता को समर्पित किया। स्वायत्त शासन मंत्री ने कहा कि कोटा के प्रत्येक क्षेत्र का सर्वांगीण व सुव्यवस्थित विकास हो इसके लिए कार्य योजना बनाकर मूर्तरूप दिया जा रहा है। सभी क्षेत्रों में सडक़, पेयजल, बिजली व नाली पटान के कार्य आम लोगों से चर्चा कर समय पर पूरे किये जायेंगे।

उन्होंने कहा कि आरओबी का निर्माण होने से पटरी पार क्षेत्र की एक दर्जन से अधिक कॉलोनियों में आम नागरिकों को आवागमन में सुविधा मिलेगी तथा बसावटों का विस्तार हो सकेगा। स्वायत्त शासन मंत्री ने शहर में विभिन्न स्थानों पर पार्किग की व्यवस्था, मार्गों का चौड़ाईकरण, चम्बल नदी में प्रस्तावित रिवरफ्रन्ट को कोटा के विकास का नया अध्याय बताया। उन्होंने कहा कि विकास कार्यों के क्रियान्यवयन के समय किसी भी नागरिक को उजाड़ा नहीं जायेगा बल्कि उसके पुनर्वास की पूरी व्यवस्था कर पारदर्शिता से कार्य कराये जायेगें।

स्वायत्त शासन मंत्री ने कहा कि कोटा शहर में आने वाले समय में तीसरी मंजिल तक बिना व्यवधान के 24 घंटे पानी मिल सके इसके लिए कार्य योजना बनाकर कार्य शुरू किया जा चुका है। शहर के प्रत्येक क्षेत्र में नागरिकों को निर्बाध पेयजल आपूर्ति की जायेगी। इससे पूर्व उन्होंने शिला पट्टिका का अनावरण कर आरओबी का लोकार्पण किया। इस अवसर पर जिला कलक्टर ओम कसेरा एवं अन्य अधिकारी गण तथा बड़ी संख्या में नागरिक उपस्थित रहे।

Check Also

लखनऊ में साल की सबसे ज्यादा बारिश: उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का रेड एलर्ट*

लखनऊ में साल की सबसे ज्यादा बारिश: उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का रेड एलर्ट* ...