Home / स्पॉट लाइट / नोएडा : बैंक में बेहोश हुआ युवक, कोरोना के डर से आसपास के ऑफिस भी हुए बंद

नोएडा : बैंक में बेहोश हुआ युवक, कोरोना के डर से आसपास के ऑफिस भी हुए बंद

देश और दुनियाभर में महामारी का रूप ले चुके कोरोनावायरस का प्रकोप और खौफ दोनों तेजी से बढ़ता जा रहा है। लोगों में इस बीमारी का इतना खौफ देखा जा रहा है कि अब अगर किसी को खांसी या छींक भी आ जाए तो आसपास मौजूद सहम जाते हैं। ऐसा ही एक मामला मंगलवार को नोएडा सेक्टर-18 स्थित आईसीआईसीआई बैंक में एक युवक के बेहोश होने के बाद देखने को मिला।

जानकारी के अनुसार, नोएडा सेक्टर-18 स्थित आईसीआईसीआई बैंक में एक व्यक्ति के बेहोश होने से अफरा-तफरी मच गई। उस व्यक्ति को कोरोना वायरस संक्रमित मरीज समझने के चलते डर से बैंक को भी बंद कर दिया गया है। इसके साथ ही आस-पास के ऑफिस भी बंद कर दिए गए हैं।

ट्रेन में खांसी आने पर रुकवाई राजधानी एक्सप्रेस 

वहीं, नई दिल्ली स्टेशन से इजराइल के दो नागरिक गुवाहाटी जाने के लिए राजधानी एक्स्प्रेस के बी-10 कोच के बर्थ 26 व 27 पर सवार हुए। भाऊपुर से पहले उन्हें खांसी आने लगी तो कोच में सवार यात्रियों ने कोरोना से संक्रमित होने का शक होने पर हंगामा शुरू हो गया। अटेंडेंट ने इसकी सूचना सेंट्रल स्टेशन के कंट्रोल रूम को दी। ट्रेन को भाऊपुर स्टेशन पर रोका गया। यात्री नीचे उतर आए और संक्रमित यात्रियों को उतारने की मांग पर अड़ गए। रेल अधिकारियों ने उन्हें समझाया कि कानपुर सेंट्रल पर जांच की जाएगी। फिर यात्री माने और दूसरे कोचों में चले गए।

उधर, सूचना मिलते ही सीएमओ की रैपिड रिस्पांस टीम 108-एम्बुलेंस और एडवांस लाइफ सपोर्ट एम्बुलेंस के साथ सेंट्रल स्टेशन पहुंच गई। ट्रेन के रुकते ही दोनों इजरायली नागरिकों की डॉक्टरों ने थर्मल स्कैनर से जांच की और हिस्ट्री ली। दोनों ने बताया कि वह लोग फरवरी के प्रथम सप्ताह में नई दिल्ली आए हैं। सीएमओ डॉ. अशोक शुक्ला का कहना है कि विदेशी नागरिकों में किसी तरह के लक्षण नहीं थे और प्रभावित देशों से आने की हिस्ट्री नहीं थी। किसी वजह से खांसी आ गई होगी। जांच पड़ताल के बाद यात्रियों को जाने दिया गया है। डिप्टी एसएसडी मांझी का कहना है कि कोच में सफर कर रहे अन्य यात्रियों को समझा दिया गया है।

देश में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 126 हुई

भारत में कोरोना वायरस के अब तक 126 पुष्ट मामले सामने आए हैं जिनमें से 22 विदेशी नागरिक हैं। अब तक वायरस से तीन लोगों की मौत हो चुकी है।

Check Also

“Advocate Mr Dinesh Kumar Misra and his family shall not be arrested”: HC

Prayagraj  “Till the next date of listing, petitioners advocate Mr Dinesh Kumar Misra and his ...