Home / पोस्टमार्टम / पुलिस पार्टी पर नक्सलियों ने किया हमला,मुठभेड़ में एक जवान घायल

पुलिस पार्टी पर नक्सलियों ने किया हमला,मुठभेड़ में एक जवान घायल

रायपुर :   कांकेर जिले के परतापुर थाना क्षेत्र के महला बीएसएफ कैम्प से  निकली पुलिस पार्टी पर नक्सलियों ने सोमवार सुबह आईईडी ब्लाॅस्ट कर लगातार फायरिंग की। मुठभेड़ में एक जवान घायल हो गया है। जबिक कुछ नक्सलियों को भी गोली लगने की खबर है। जवानों ने मौके से 3 आईईडी बम भी बरामद किया है। घायल नक्सलियों के संख्या की पुष्टि नहीं हुई है। जवानों को भारी पड़ते देखकर नक्सली मौके से भाग निकले। घायल जवान का नाम कृपा शंकर है, वह बीएसएफ महला कैम्प के 157 बटालियन में तैनात हैं।

बस्तर आईजी पी सुंदरराज ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि पुलिस पार्टी महला बीएसएफ कैंप से एरिया डेमिनेसन के लिए निकली थी। इसी दरम्यान घात लगाए बैठे नक्सलियों ने पहले आईईडी ब्लास्ट किया, उसके बाद  फायरिंग करनी शुरु कर दी। जिसमें एक जवान घायल हो गया। जवाबी कार्रवाई करते हुए जवानों ने भी जमकर फायरिंग की।

मुठभेड़ के दौरान जवानों को भारी पड़ता देखकर नक्सली जगंल की आड़ में भाग खड़े हुए। मुठभेड़ के बाद घटना स्थल का सर्चिंग करने पर 3 आइईडी भी बरामद हुआ है, जिसे डिफ्यूज कर दिया गया है। वहीं मुठभेड़ में कुछ नक्सलियों को गोली लगने के निशान मिले हैं।

ताजा जानकारी के अनुसार मुठभेड़ खत्म हो गई है और नक्सली मौके से भाग निकले हैं। नक्सलियों को गोली लगने की बात सर्चिंग दल द्वारा कही जा रही है लेकिन कितने नक्सली घायल हुए हैं, इसका आंकड़ा उपलब्ध नहीं हो पाया है।

Check Also

भारत में जलवायु परिवर्तन का भयंकर प्रभाव: तूफानी बाढ़ प्रेरित आपदा

भारत में जलवायु परिवर्तन का भयंकर प्रभाव: तूफानी बाढ़ प्रेरित आपदा आज जलवायु बहुत तेजी ...