Home / पोस्टमार्टम / प्रधानमंत्री अब वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कैबिनेट बैठक भी करेंगे

प्रधानमंत्री अब वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए कैबिनेट बैठक भी करेंगे

नई दिल्ली :  देश में कोरोना वायरस की तेजी से बढ़ती महामारी और लाकडाउन के बीच अब कैबिनेट की बैठक भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 7 अप्रैल यानि मंगलवार को दिन में 12 बजे अपने मंत्रिमंडल सहयोगियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए चर्चा करेंगे।

इससे पहले हुई कैबिनेट की बैठक में सभी मंत्रियों ने विधिवत रूप से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया था। प्रधानमंत्री मोदी और केंद्रीय मंत्रियों के बीच एक-एक मीटर की डिस्टेंसिंग थी। लेकिन अब मंगलवार को होने वाली कैबिनेट की बैठक पहली बार वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए होगी। इस दौरान कोरोना वायरस की स्थिति की समीक्षा करने के अलावा सरकार की ओर से उठाए गए कदमों पर चर्चा होगी।

दरअसल, प्रधानमंत्री मोदी लाॅकडाउन के दौरान मीडिया समूहों, उद्योगपतियों, खिलाड़ियों व राज्यों के मुख्यमंत्रियों से वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए ही बात कर रहे हैं और सभी को सोशल डिस्टेंसिंग व कोरोना वायरस को लेकर जागरुकता फैलाने की सलाह भी दे रहे हैं। वहीं शुक्रवार को उन्होंने देश को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए अपना संबोधन भी दिया। अब कैबिनेट की बैठक भी वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए करने को इसी कड़ी से जोड़कर देखा जा रहा है।

Check Also

लोकसभा चुनाव 2024 : अब तो बस जनता के फैसले का इंतजार!

लोकसभा चुनाव 2024 : अब तो बस जनता के फैसले का इंतजार! स्नेह मधुर आज ...