Home / पोस्टमार्टम / प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपये करना गरीबों के साथ घोर अन्याय है : विधायक 

प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपये करना गरीबों के साथ घोर अन्याय है : विधायक 

धनबाद :  जे एम एम    विधायक मथुरा महतो ने पत्रकारो के साथ बातचीत के दौरान कहा कि कोरोना से एहतियात जरूरी है, पूरे भारतवासियों को मिलकर लड़ना है। हम सभी कदम से कदम मिलाकर चलेंगे। लेकिन कोरोना के नाम पर सुरक्षा के बहाने गरीबों को परेशान करना उचित नहीं है।

कोरोना आपदा को ढाल बनाकर केंद्र सरकार गरीबों को आर्थिक चोट पहुंचाने में लगी है। इसी कड़ी में धनबाद रेल मंडल ने केन्द्र सरकार के इशारे पर 11 स्टेशन, जिनमें धनबाद, गोमो, सिंगरौरी, पारसनाथ, कोडरमा, पारसनाथ, कोडरमा, डालटनगंज, चंद्रपुरा, बरकाकाना गढवारोड, रैनकुट व चौपन के स्टेशन में प्लेटफॉर्म टिकट 50 रुपये कर दिया है, जो गरीबों के साथ घोर अन्याय है।

कोरोना से लड़ने के लिए केन्द्र सरकार द्वारा लिये जा रहे हर फैसले के साथ हम है, लेकिन गरीबों के जेब पर ऐसे हमला करना सही नहीं है। स्टेशन पर सुरक्षा के लिए और भी कई उपाय थे। लेकिन प्लेटफॉर्म टिकट 10 रुपये से बढाकर 50 रुपया करना उचित नहीं है। हम इसका विरोध करते है। सरकार को तिथि घोषणा करना चाहिए कि 5, 10 या दिन के लिए टिकट दर बढाया गया है, फिर टिकट के बढ़े दाम को वापस कर लेगी। इस मुद्दे पर रेल मंत्रालय को जल्द पत्रचार करेंगे।

Check Also

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण का मतदान संपन्न, आईए जाने क्या हैं इन सीटों पर राजनीतिक समीकरण

डॉ धीरज कुमार लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण के लिए शुक्रवार 26 अप्रैल को वोट ...