Home / पोस्टमार्टम / भोपाल में IAS अधिकारी मिला कोरोना वायरस पॉजिटिव, साथ काम करने वाले हुए क्वारंटाइन

भोपाल में IAS अधिकारी मिला कोरोना वायरस पॉजिटिव, साथ काम करने वाले हुए क्वारंटाइन

भोपाल में एक स्वास्थ्य विभाग के विंग में तैनात एक भारतीय प्रशासनिक सेवा (IAS) अधिकारी की शुक्रवार को कोरोना वायरस जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। अधिकारियों ने कहा कि उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। कुछ अधिकारियों को स्वैब परीक्षण रिपोर्ट में शामिल किया गया था, जिनमें कुछ आईएएस अधिकारी भी शामिल हैं, जिनकी तुरंत पहचान कर ली गई है। सभी ने खुद को क्वारंटाइन कर लिया है।

विभागीय अधिकारियों के मुताबिक आईएएस अधिकारी ने अपने विभाग में कई बैठकों में हिस्सा लिया था जिसमें कुछ शीर्ष अधिकारी भी शामिल हुए थे। हालांकि तीन चार दिन से बैठकों से दूर थे। मध्य प्रदेश स्वास्थ्य सेवाएं के आयुक्त फैज अहमद ने कहा कि जिस अधिकारी की रिपोर्ट आई है वह अस्पताल में भर्ती है। हालांकि एक और नमूना जांच के लिए भेजा गया है, जिसकी रिपोर्ट का इंतजार है। कमिश्नर ने कहा कि अधिकारी के संपर्क में आए सभी लोग सावधानी बरत रहे हैं।

एक अन्य अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि आईएएस अधिकारी पिछले तीन चार दिनों से स्वस्थ्य महसूस नहीं कर रहे थे, जिसके बाद उन्होने ने खुद को क्वारंटाइन रखा और बैठकों से दूर रहे। अधिकारी ने कहा कि आईएएस अधिकारी के अंडर में कई सारे अधिकारी आते हैं, इनकी संख्या ज्यादा है जो कि राज्य के स्वास्थ्य विभाग की बहु-आयामी कार्रवाई में शामिल हैं। सभी वायरस के प्रसार की जांच करते हैं। सभी को सावधानी बरतने और सेल्फ क्वारंटाइन करने की सलाह दी जा रही है। अधिकारी यह सुनिश्चित करने के तरीकों पर विचार-विमर्श कर रहे हैं कि स्वास्थ्य विभाग का काम इससे प्रभावित न हो।

गुरुवार रात से राज्य में कोविद-19 के 20 मामले प्रकाश में आ चुके हैं, जिसके साथ राज्य में मरीजों की संख्या 127 पहुंच गई है। इनमें इंदौर के 95 मरीज शामिल हैं जिनमें से पांच की मौत भी हो चुकी है। इसके अलावा 9 मरीज भोपाल से, 8 जबलपुर से, 7 उज्जैन से, ग्वालियर, शिवपुर और मुरैना से दो-दो मरीज सामने आए हैं। खरगोन और छिंदवाड़ा से एक-एक मरीज सामने आ चुके है। खरगोन के मरीज की मौत हो गई है।

Check Also

लोकसभा चुनाव 2024 : अब तो बस जनता के फैसले का इंतजार!

लोकसभा चुनाव 2024 : अब तो बस जनता के फैसले का इंतजार! स्नेह मधुर आज ...