Home / पोस्टमार्टम / महिला दिवस की पूर्व संध्या पर, CRPF ने किया वुमेन अवॉर्ड का ऐलान

महिला दिवस की पूर्व संध्या पर, CRPF ने किया वुमेन अवॉर्ड का ऐलान

नई दिल्ली. अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर सीआरपीएफ इम्पाउअर्ड वुमेन अवॉर्ड (सीईडब्ल्यूए) की घोषणा की गई। यह सम्मान हर साल उल्लेखनीय कार्य करने वाली महिला पुलिसकर्मी को प्रदान किया जाएगा।

हर साल यह सम्मान पुलिसकर्मियों को दिया जाएगा

अधिकारियों ने शनिवार को बताया कि यह सम्मान हर साल उल्लेखनीय कार्य करने वाली महिला पुलिसकर्मियों को दिया जाएगा। सम्मान की घोषणा बीपीआरडी द्वारा आयोजित पुलिस एवं केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बलों की महिला कर्मियों के राष्ट्रीय सम्मेलन में की गई। उल्लेखनीय है कि पुलिस शोध एवं विकास ब्यूरो (बीपीआरडी) पुलिस मामलों का राष्ट्रीय थिंक-टैंक है जो गृह मंत्रालय के अंतरगर्त है।

सम्मेलन का उद्घाटन स्मृति ईरानी ने किया

एक दिवसीय सम्मेलन का उद्घाटन केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने किया। इस मौके पर उन्होंने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के उप महानिरीक्षक नीतू की किताब ‘‘टू ग्रेटर हाइट्स’’ का भी विमोचन किया। उन्होंने बताया कि सम्मान इस साल अगस्त में आयोजित होने वाले बीपीआरडी के स्वर्ण जयंती समारोह में दिया जाएगा।

वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पुरस्कार के रूप में एक लाख रुपये नकद राशि और प्रशस्ति पत्र दिया जाएगा। सीआरपीएफ ने हाल में वार्षिक आधार पर ‘‘शक्ति’’ पुरस्कार देने की घोषणा की है। यह सम्मान महिला सशक्तिकरण और लैंगिक समानता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले जवान को प्रदान किया जाएगा।

Check Also

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण का मतदान संपन्न, आईए जाने क्या हैं इन सीटों पर राजनीतिक समीकरण

डॉ धीरज कुमार लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण के लिए शुक्रवार 26 अप्रैल को वोट ...