Home / स्पॉट लाइट / यूपी में कोरोना से तीन और मौतें, 1100 से ज्यादा हुए पॉजिटिव मरीज

यूपी में कोरोना से तीन और मौतें, 1100 से ज्यादा हुए पॉजिटिव मरीज

उत्तर प्रदेश में रविवार को कोरोना संक्रमित तीन और मरीजों की मौत हो गई। इनमें एक आगरा, एक फिरोजाबाद और एक मेरठ में कोरोना पॉजिटिव मरीज शामिल हैं। इस तरह अब तक 17 मौतें हो चुकी हैं। कोरोना पॉजिटिव के नए 125 मरीज सामने आए हैं।

इनमें अकेले आगरा के ही 43 हैं। इस तरह अब तक कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या एक हजार को पार कर 1100 तक पहुंच गई है। इनमें से 781 तब्लीगी जमात और इनके संपर्क में आए लोग हैं। कोरोना से प्रभावित 50 जिले हैं। मऊ एक नया जिला कोरोना प्रभावित जिलों की सूची में जुड़ गया है।

बाराबंकी और शाहजहांपुर कोरोना मुक्त
बाराबंकी और शाहजहांपुर में अब कोरोना वायरस का एक भी संक्रमित न मिलने और जो मिले वह ठीक होकर चले गए। इस तरह दोनों जिले कोरोना से पूरी तरह मुक्त हो चुके हैं। कोरोना वायरस की वजह से अब तक सबसे ज्यादा मौतें आगरा में छह हुई हैं। इसके बाद मेरठ में तीन, मुरादाबाद में दो मौत हुई हैं। लखनऊ, वाराणसी, बस्ती, बुलंदशहर और कानपुर और फिरोजाबाद में एक-एक मौत हुई है।

प्रदेश में बीते 24 घंटे में मिले 125 नए मरीज 
बीते 24 घंटों में आगरा में 43, लखनऊ में दो,  गाजियाबाद में 11, मुरादाबाद में 18, मेरठ में चार,बस्ती मे तीन,आजमगढ़ में एक, फिरोजाबाद में 10, सहारनपुर में 19,बदायूं में तीन, रामपुर में आठ, इटावा में एक,कन्नौज में एक व मऊ में एक  के साथ 125 मरीज कोरोना वायरस संक्रमित पाए गए हैं। इस तरह अब तक 1100 मरीज कोरोना वायरस के संक्रमित पाए गए हैं। इनमें आगरा में 240, लखनऊ में 165, गाजियाबाद में 41, नोएडा में 95, लखीमपुर-खीरी में चार, कानपुर नगर में 30, पीलीभीत में दो, मुरादाबाद में 57, वाराणसी में 14, शामली में 26, जौनपुर में पांच, बागपत में 15, मेरठ में 74, बरेली में छह, बुलंदशहर में 15, बस्ती में 19, हापुड़ में 16, गाजीपुर में पांच,आजमगढ़ में सात, फिरोजाबाद में 48, हरदोई में दो, प्रतापगढ़ में छह, सहारनपुर में 72, शाहजहांपुर में 1, बांदा में दो, महाराजगंज में छह, हाथरस में चार, मिर्जापुर में तीन, रायबरेली में दो, औरैया में छह, बाराबंकी में एक, कौशाम्बी में दो, बिजनौर में 22, सीतापुर में 17, प्रयागराज में एक, मथुरा में पांच, बदायूं में आठ, रामपुर में 14, मुजफ्फरनगर में पांच, अमरोहा में 10, भदोही में एक, कासगंज में तीन, इटावा में तीन, संभल में सात,उन्नाव में एक, कन्नौज में पांच, संतकबीरनगर में एक ,मैनपुरी में चार, गोंडा में एक और मऊ में एक मरीज संक्रमित पाए जा चुके हैं।

अब तक 1100 मरीजों में से 127 ठीक होकर घर वापस चले गए हैं। इनमें आगरा के 18, लखनऊ  के नौ, गाजियाबाद के दस, नोएडा के 38, लखीमपुर के चार, कानपुर का एक, पीलभीत के दो, मुरादाबाद का एक, वाराणसी के दो, शामली के दो, जौनपुर का एक, मेरठ के 15, बरेली के छह, बुलंदशहर के  दो, प्रतापगढ़ के तीन, शाहजहांपुर का एक, महाराजगंज के छह,हाथरस के चार, बाराबंकी का एक और प्रयागराज का एक  है।

Check Also

Australian Veterans cricket team will be at Semmancheri

CUTS-South Asia:Bolstering India -Australia Defence Relations.On 21st February,2024 at 8.30am.YouTube Streaming or Scan the QR ...