Home / सिनेमा / रहस्यमय है एक्ट्रेस की जिंदगी, इस राजनेता संग उड़ी थी लिंकअप की खबरें, सामने तक आई थी ऐसी फोटोज

रहस्यमय है एक्ट्रेस की जिंदगी, इस राजनेता संग उड़ी थी लिंकअप की खबरें, सामने तक आई थी ऐसी फोटोज

मुंबई. बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेसेस में शुमार जया प्रदा 58 साल की हो गई हैं। उनका जन्म 3 अप्रैल, 1962 को राजमाहेंदरी, आंध्र प्रदेश में में हुआ था। बॉलीवुड के साथ ही साउथ की कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाली जया प्रदा की जिंदगी कई रहस्यों से भरी हुई है। उन्होंने खुद अपनी जिंदगी के राज एक इंटकव्यू के दौरान खोले थे।

समाजवादी पार्टी के अमर सिंह के साथ उनके लिंकअप की खबरों की साथ ही कुछ फोटोज को भी गलत तरीके से फैलाया जा चुका है। जया प्रदा ने इंटरव्यू में बताया था- ‘मेरे जिंदगी में कई लोगों ने मेरी मदद की और अमर सिंह जी मेरे गॉडफादर हैं। अमर सिंह डायलिसिस पर थे और उनके साथ मेरी फोटोज को गलत तरीके से फैलाया गया था। मैं रो रही थी और कह रही थी कि अब मुझे और नहीं जीना है, मैं आत्महत्या करना चाहती हूं। मैं सदमे में थी और किसी ने मेरा समर्थन नहीं किया।
उन्होंने बताया- डायलिसिस से आने पर सिर्फ अमर सिंह जी मेरे साथ खड़े हुए, मेरा समर्थन किया। आपको बता दें जया प्रदा ने 2009 चुनाव में आजम खान पर अश्लील फोटोज फैलाने का आरोप लगाया था।उन्होंने बताया- डायलिसिस से आने पर सिर्फ अमर सिंह जी मेरे साथ खड़े हुए, मेरा समर्थन किया। आपको बता दें जया प्रदा ने 2009 चुनाव में आजम खान पर अश्लील फोटोज फैलाने का आरोप लगाया था।
जय प्रदा जब 14 साल की थी तो स्कूल के एनुअल फंक्शन में उनकी डांस परफॉर्मेंस देख एक डायरेक्टर ने उन्हें तेलुगु फिल्म में डांस नंबर करने का ऑफर दिया था। फिल्म में 3-4 मिनट का डांस नंबर करने के लिए उन्हें 10 रुपए मिले थे। जया के इस डांस नंबर ने उन्हें पॉपुलर बना दिया और उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिले। 17 साल की उम्र में उनकी गिनती साउथ की हिट एक्ट्रेसेस में होने लगी थी। 1979 में उन्होंने फिल्म 'सरगम' से बॉलीवुड में डेब्यू किया।जय प्रदा जब 14 साल की थी तो स्कूल के एनुअल फंक्शन में उनकी डांस परफॉर्मेंस देख एक डायरेक्टर ने उन्हें तेलुगु फिल्म में डांस नंबर करने का ऑफर दिया था। फिल्म में 3-4 मिनट का डांस नंबर करने के लिए उन्हें 10 रुपए मिले थे। जया के इस डांस नंबर ने उन्हें पॉपुलर बना दिया और उन्हें कई फिल्मों के ऑफर मिले। 17 साल की उम्र में उनकी गिनती साउथ की हिट एक्ट्रेसेस में होने लगी थी। 1979 में उन्होंने फिल्म ‘सरगम’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया।
80 के दशक में जया प्रदा की गिनती बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में होने लगी थी। हर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करने के लिए तैयार रहता था। इसी दौरान उनके घर इनकम टैक्स की रेड पड़ी। ये उनकी लाइफ का सबसे बुरा दौर था। रेड पड़ने के बाद उनका करियर ग्राफ भी धीरे-धीरे गिरने लगा। यही वो समय था जब प्रोड्यूसर श्रीकांत नाहटा ने उनका साथ दिया। उन्होंने इस दौरान जया की काफी मदद की।80 के दशक में जया प्रदा की गिनती बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस में होने लगी थी। हर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर उन्हें अपनी फिल्म में कास्ट करने के लिए तैयार रहता था। इसी दौरान उनके घर इनकम टैक्स की रेड पड़ी। ये उनकी लाइफ का सबसे बुरा दौर था। रेड पड़ने के बाद उनका करियर ग्राफ भी धीरे-धीरे गिरने लगा। यही वो समय था जब प्रोड्यूसर श्रीकांत नाहटा ने उनका साथ दिया। उन्होंने इस दौरान जया की काफी मदद की।
जया प्रदा और श्रीकांत नहाटा धीरे-धीरे अच्छे दोस्त बन गए। और दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए। दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन सबसे बड़ी समस्या ये थी कि नहाटा पहले से शादीशुदा थे और तीन बच्चों के पिता थे। लेकिन जया तो नहाटा के प्यार में जैसे पागल सी हो गई थी। उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता था कि श्रीकांत शादीशुदा है। बी-टाउन में भी दोनों के अफेयर की खबरें भी खूब चर्चा का विषय बनीं। आखिरकार जया और श्रीकांत ने शादी करने का फैसला किया। श्रीकांत ने बिना अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए 1986 में जया प्रदा से शादी कर ली। ये खबर सबके लिए काफी शॉकिंग थी। इतना ही नहीं श्रीकांत की पहली वाइफ ने भी इस शादी का कभी विरोध नहीं किया।जया प्रदा और श्रीकांत नहाटा धीरे-धीरे अच्छे दोस्त बन गए। और दोनों एक-दूसरे के करीब आ गए। दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन सबसे बड़ी समस्या ये थी कि नहाटा पहले से शादीशुदा थे और तीन बच्चों के पिता थे। लेकिन जया तो नहाटा के प्यार में जैसे पागल सी हो गई थी। उन्हें इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता था कि श्रीकांत शादीशुदा है। बी-टाउन में भी दोनों के अफेयर की खबरें भी खूब चर्चा का विषय बनीं। आखिरकार जया और श्रीकांत ने शादी करने का फैसला किया। श्रीकांत ने बिना अपनी पहली पत्नी को तलाक दिए 1986 में जया प्रदा से शादी कर ली। ये खबर सबके लिए काफी शॉकिंग थी। इतना ही नहीं श्रीकांत की पहली वाइफ ने भी इस शादी का कभी विरोध नहीं किया।
जया प्रदा ने शादी क्या की उन्हें फिल्में मिलना बंद हो गई। और उनका फिल्मी करियर धीरे-धीरे खत्म होने लगा। करियर ही नहीं उनकी मैरिड लाइफ भी अच्छी नहीं रही। इसकी वजह ये रही कि वे श्रीकांत के साथ उनके घर पर नहीं रह सकती थी क्योंकि उनकी पहली वाइफ और बच्चे साथ रहते थे। वहीं, श्रीकांत बीवी-बच्चों को छोड़कर जया के साथ अकेले नहीं रहना चाहते थे। इस तरह उन्हें पत्नी का दर्जा मिल ही नहीं पाया।जया प्रदा ने शादी क्या की उन्हें फिल्में मिलना बंद हो गई। और उनका फिल्मी करियर धीरे-धीरे खत्म होने लगा। करियर ही नहीं उनकी मैरिड लाइफ भी अच्छी नहीं रही। इसकी वजह ये रही कि वे श्रीकांत के साथ उनके घर पर नहीं रह सकती थी क्योंकि उनकी पहली वाइफ और बच्चे साथ रहते थे। वहीं, श्रीकांत बीवी-बच्चों को छोड़कर जया के साथ अकेले नहीं रहना चाहते थे। इस तरह उन्हें पत्नी का दर्जा मिल ही नहीं पाया।
जया प्रदा का अपना कोई बच्चा नहीं हुआ। उन्होंने अपनी बहन के बेटे सिद्दू को गोद लिया। वे अपने गोद लिए बेटे के साथ ही रहती हैं। उन्होंने 1994 में तेलुगू देशम पार्टी से पॉलिटिक्स में कदम रखा।जया प्रदा का अपना कोई बच्चा नहीं हुआ। उन्होंने अपनी बहन के बेटे सिद्दू को गोद लिया। वे अपने गोद लिए बेटे के साथ ही रहती हैं। उन्होंने 1994 में तेलुगू देशम पार्टी से पॉलिटिक्स में कदम रखा।

Check Also

राज्य नाट्य समारोह: “ठग ठगे गये” का मंचन

  “ठग ठगे गये” का मंचन        उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी, लखनऊ ...