Home / संस्कार / राहु-केतु हुए 400 साल बाद प्रसन्न, चमका देंगे इन राशि वालों का भाग्य

राहु-केतु हुए 400 साल बाद प्रसन्न, चमका देंगे इन राशि वालों का भाग्य

जैसा कि आप सभी जानते हैं कि राहु और केतु को छाया के ग्रह के नाम से भी जाना जाता है, ज्योतिषशास्त्र की मानें तो यह ग्रह पापी ग्रह होते हैं। किंतु यह दोनों को लेकर एक ऐसा संयोग बन रहा है जो पूरे 400 साल बाद बन रहा है और इसका असर 3 ऐसी राशियां हैं जिन पर पड़ेगा। राहु केतु इस महा संयोग पर बहुत खुश नजर आ रहे हैं और अपनी कृपा इस राशि के जातकों पर बना रहे हैं। आइए जानते हैं वह 3 राशियों कौन सी है जिसके ऊपर यह दोनों ग्रह अपनी कृपा बरसा रहे हैं और इनके जीवन को बदलने के अवसर प्राप्त करा रहे हैं।

आपको बता दें कि इस बार राहु-केतु बहुत खुश हुए हैं और यह संयोग पूरे 400 साल बाद आया है और अपना यह खुशी तीन राशियों पर जमकर लूट आने वाले हैं। इस महासंयोग में राहु केतु की कृपा से इस राशि के जातको के व्यापार में वृद्धि होगी एवं धन में भी अपार वृद्धि होगी। यदि कोई व्यक्ति रोजगार की तलाश में है तो उसका भाग्य उदय होगा और अच्छी नौकरी प्राप्त हो जाएगी।

इस समय में इन राशियों को सौभाग्य की भी प्राप्ति होगी एवं जो व्यक्ति अपने करियर को लेकर चिंतित है और शुरुआत करने की सोच रहे थे उनके लिए भी यह बहुत उचित समय माना गया है। प्रेम संबंधी जीवन में भी इन लोगों के लिए काफी अच्छे योग बन रहे हैं पारिवारिक रिश्तो में भी मजबूती आएगी घर में एवं जीवन में सुख शांति का बहाल होगा।

जिन राशियों को यह सब प्राप्त होने वाला है वह राशियां हैं- सिंह राशि, तुला राशि, तथा कुंभ राशि। इन तीनों राशियों पर राहु और केतु बहुत खुश करेंगे तथा इस राशि के जातक इस समय बहुत ही भाग्यशाली साबित होंगे।

Check Also

अक्षय तृतीया आज: ध्यान रखें, खरीदी गई वस्तु अक्षय नहीं होती

अक्षय तृतीया: खरीदी गई वस्तु अक्षय नहीं होती: आचार्य श्री अमिताभ जी महाराज अक्षय तृतीया ...