Home / संस्कार / लड़की के साथ भूलकर भी ना करे ये 3 काम, आता हैं दुर्भाग्य, मिलती हैं दर्दनाक सजा

लड़की के साथ भूलकर भी ना करे ये 3 काम, आता हैं दुर्भाग्य, मिलती हैं दर्दनाक सजा

आप लोगो ने वो कहावत तो जरूर सुनी होगी कि आप जैसा कर्म करोगे आपको वैसा ही फल मिलेगा. इसलिए हमारे शास्त्रों में भी ये बात कही गई हैं कि लाइफ में हमेशा अच्छे कर्म ही करो. जो व्यक्ति अच्छा काम करता हैं उसे मरने के बाद स्वर्ग की प्राप्ति होती हैं वहीँ जो बुरे काम करता हैं उसे नर्क मिलता हैं. लेकिन आज के जमाने में को भगवान स्वर्ग और नर्क आपको इसी जीवन में दिखा देता हैं. ये बस आपके ऊपर निर्भर करता हैं कि आप लाइफ में कैसे कर्म करते हैं.

वैसे तो आप लाइफ में कोई भी बुरा काम करे उसका नतीजा बुरा ही निकलेगा लेकिन यदि आप महिलाओं के साथ कोई बुरा काम करते हैं तो उसके बहुत भयानक परिणाम आपको देखने को मिल सकते हैं. शास्त्रों में महिलाओं को देवी का रूप माना गया हैं. ऐसे में जब आप कोई देवी सामान महिला के साथ कुछ बुरा करते हैं तो आपको इसकी सजा भी जरूर मिलती हैं. बस फर्क इतना हैं कि हर मामले में भगवान का आपको सजा देने का तरीका अलग अलग होता हैं. इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको कुछ ऐसे कामो के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्हें आपको किसी भी महिला के साथ भूलकर भी नहीं करना चाहिए.

महिलाओं के साथ कभी ना करे ये 5 काम

1. हिंसा:

किसी भी महिला के ऊपर हाथ उठाना महापाप माना जाता हैं. खासकर कि जब ये हाथ कोई पुरुष उठाता हैं. आप ने कई बार देखा होगा कि पुरुष अपनी झूठी मर्दांगी बताते हुए महिलाओं के साथ हिंसा करता हैं. लेकिन एक बात हमेशा ध्यान रखना जिस घर में घरेलु हिंसा होती हैं, जहाँ महिलाओं के ऊपर फिजिकल अत्याचार होता हैं वहां कभी लक्ष्मी प्रवेश नहीं करती है. उस घर की कभी तरक्की नहीं होती हैं. उल्टा वहां धन की हानि ही होती हैं.

2. छेड़छाड़ या जबरदस्ती:

जो पुरुष महिलाओं पर गंदी नज़र रखता हैं, उससे अश्लील बातें करता हैं और उसकी मर्जी के बिना उससे संभोग करने की कोशिश करता हैं वो महापाप का भागिदार होता हैं. ऐसे व्यक्ति को मरने के बाद तो सजा मिलती ही हैं लेकिन जीते जी भी उसकी हालत काफी खराब हो जाती हैं. भगवान उसके लाइफ में कभी ना कभी कोई ऐसी अनहोनी कर देता हैं कि उसे पछताने का मौका भी नहीं मिलता हैं.

3. मानसिक रूप से परेशान:

कुछ मर्द ऐसे भी होते हैं जो महिलाओं पर हाथ तो नहीं उठाते हैं लेकिन उन्हें दिन रात मानसिक रूप से परेशान करते रहते हैं. बात बात पर ताने मारना, बेमतलब का लड़ाई झगड़ा करना, जान बुझ कर महिला को नीचा दिखाना या कुछ भी ऐसा करना जिसकी वजह से महिला मानसिक रूप से दुखी हो जाए गलत होता हैं. जो मर्द ऐसा करते हैं वे लाइफ में कभी तरक्की नहीं कर पाते हैं. साथ ही ऐसे मर्दों के साथ बाद लक हमेशा ही रहता हैं. इसलिए ऐसा करने से हमेशा बचे.

दोस्तों एक बात हमेशा याद रखना आप महिलाओं को जितना मान सम्मान दोगे आप खुद भी लाइफ में उतने ही सुखी रहोगे. वैसे आपको यदि ये आर्टिकल पसंद आया तो इसे शेयर जरूर करे ताकि दुसरे लोग भी महिलाओं की इज्जत करना सीख सके.

Check Also

“विश्व स्तर पर अयोध्या की प्रतिष्ठा, त्रेता की झलक”: डॉ दिलीप अग्निहोत्री

अयोध्या धाम में त्रेता की झलक डॉ दिलीप अग्निहोत्री नरेंद्र मोदी और योगी आदित्यनाथ ने ...