Home / स्पॉट लाइट / वार्षिक कवि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

वार्षिक कवि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह का हुआ आयोजन

कविता पाठ करते कवि डॉक्टर मॉन सिंह

उन्नाव।

कवि राम नाथ “भोला” स्मृति संस्थान जोजापुर का 14 वां वार्षिक कवि सम्मेलन एवं सम्मान समारोह 15 मार्च 2020 को पूर्व प्रधानाचार्य राम औतार कुशवाहा  की अध्यक्षता और रायबरेली से पधारे कवि गोविंद “गजब” के संचालन मे सम्पन्न हुआ। वीणावादिनी के पूजा अर्चन के उपरांत मऊ से पधारे भोजपुरी के सशक्त कवि दिनेश “नीरज” ने वाणी वंदना की ।तत्पश्चात कवि राम नाथ “भोला” की रचनाओं का उनके भतीजे व कार्यक्रम के संयोजक रघुराज सिंह “मगन” ने सस्वर वाचन किया | कानपुर से पधारे वरिष्ठ गीतकार जय राम “जय” ने आने वाले हैं अच्छे दिन आने वाले हैं ,गीत गाकर श्रोताओं को गुदगुदाया तो जयपुर के चंद्रपाल सिंह “निरकुंश” ने व्यंग्य पढ़ लोगों को सोचने पर विवश किया  बलिया  के  संतोष “सावन” और बीघापुर के डॉ. मान सिंह ने जनता को खूब हँसाया- गोबर पोतें मूत्र पी रहे देखो भक्त महान,

अपनी मूरखता से देश की गिरा रहे हैं शान। तो कवियत्री जय प्रभा यादव ने अपनी चिंतनपरक रचनाओं से एक अलग ही स्थान बनाता  ।मऊ के दिनेश “नीरज” भोजपुरी गीत गाकर लोगों का खूब मनोरंजन किया तो सराय कटियाँन के नन्हें राम बाजपेयी ने होली का वास्तविक चित्रण कर लोगों को झकझोरा व्यंगकार  दिनेश उन्नावी ने भ्रष्ट लोगों पर प्रहार किया तो नसीर अहमद ने मजदूरों की गरीबी और उनके शोषण का उल्लेख किया | रावतपुर के शैलेंद्र त्रिवेदी, लोकगीत कर रघुराज सिंह “मगन”,  सफीपुर के अब्दुल मोईन सफीपुरी तथा बरिगवा के राहुल वर्मा ने अपने कविता पाठ से खूब तालियाँ बटोरीं ।

संस्था ने गीतकार जय राम “जय” को साहित्य गौरव सम्मान, दिनेश उन्नावी को साहित्य श्री सम्मान, शैलेंद्र त्रिवेदी को साहित्य रत्न सम्मान और अब्दुल मोइन सफीपुरी को साहित्य प्रवीण सम्मान से सम्मानित भी किया ।

इस अवसर पर समिति के डा. जी एस यादव, राकेश प्रधान, राधेश्याम यादव,रामचन्द्र यादव, विशुनपाल यादव, हरिनाम सिंह, दशरथ यादव,राम खेलावन, शिव शंकर, राज किशोर, प्रेम शंकर, नरेंद्र सिंह, सुरेश चंद्र यादव राम कुमार यादव, जय प्रकाश, सुखदेव सिह सहित क्षेत्रीय जनता, विद्वान जन व समाज सेवी उपस्थित रहे | संस्था के संस्थापक व महामंत्री- कवि रघुराज सिंह “मगन” ने आए हुये सभी अतिथियों का स्वागत कर आभार प्रकट किया ।

रिपोर्ट-डॉक्टर मान सिंह

Check Also

सुरभि गुप्ता ने “महिला सशक्तिकरण के लिए योग” की थीम पर कराया योगाभ्यास

राष्ट्रीय सेवा योजना, इलाहाबाद विश्वविद्यालय द्वारा विज्ञान संकाय परिसर के विजयानगरम उद्यान में अंतरराष्ट्रीय योग ...