Home / संस्कार / शुक्रवार, शनिवार और रविवार का दिन कैसा रहेगा आपके लिए अच्छा या बुरा, 13, 14 और 15 मार्च

शुक्रवार, शनिवार और रविवार का दिन कैसा रहेगा आपके लिए अच्छा या बुरा, 13, 14 और 15 मार्च

मेष, वृषभ, तुला, धनु : –

आप खुद पर अपना नियंत्रण बनाए रखें। आप अपने मित्रों और शुभचिंतकों से किसी बात पर राय ले सकते हैं। कोई आपकी मेहनत क्षमता और धैर्य की परीक्षा ले सकता है। आप खुद को साबित करने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। आप अधिक संवेदनशील बन सकते हैं। आपको जो भी काम मुश्किल लग रहा है यदि आप प्रयास करते हैं तो वह आसानी से हो सकता है। आपका कोई भी काम धंधा हो यदि आप एकाग्रता और धैर्य से काम लेते हैं तो आपको सफलता निश्चित मिलेगी। केवल उतने ही कामों को हाथ में लें जितना आप आसानी से कर सकें। आपके अधूरे काम भी निपट सकते हैं। आप ख़ुद को ऊर्जा से सराबोर महसूस करेंगे- लेकिन काम का बोझ आपमें खीज पैदा करेगा। जिन लोगों ने किसी रिश्तेदार से पैसा उधार लिया था उनको वो उधार किसी भी हालत में वापस करना पड़ सकता है। अपने स्वभाव को अस्थिर न होने दें- ख़ासतौर पर अपनी पत्नी/पति के साथ- नहीं तो यह घर की शांति पर असर डाल सकता है। आप रोमांटिक ख़यालों और सपनों की दुनिया में खोए रहेंगे। किसी भी स्थिति में आपको अपने समय का ख्याल रखना चाहिए याद रखिये अगर समय की कद्र नहीं करेंगे तो इससे आपको ही नुक्सान होगा। आप और आपका जीवनसाथी मिलकर वैवाहिक जीवन की बेहतरीन यादें रचेंगे।

मकर, मीन, कन्या, वृश्चिक : –

भूमि और भवन से संबंधित कार्यों में अच्छा लाभ मिल सकता है, तरक्की के साथ साथ आमदनी में बढ़ोत्तरी होगी। पुराने वाद विवादों का रिजल्ट आपके पक्ष में आएगा। स्त्री पक्ष से धन लाभ और आपको नए कार्य मे सहयोग प्राप्त होगा। आपकी बनाई गई योजनाएं सफल होंगी। आप अपना निजी जीवन आरामदायक व्यतीत करेंगे। घर परिवार के लोगों के बीच आपसी संबंध मजबूत बनेंगे। आपका दांपत्य जीवन फिर से खुशहाल बनने जा रहा है। आपका कहीं पैसा फंसा हुआ है तो वह आपको जल्द ही मिलने वाला है। कुछ बड़े कार्य के प्रति आपको थोड़ा सा समझौता करना पड़ सकता है। प्रेम जीवन में कुछ बेहतर करने का आयोजन बना सकते है। सेहत में कुछ बड़ा सुधार होता देखने को मिल सकता है। सामान्य परिस्थितियों को समझ सकते हैं। नौकरी धंधे में कुछ बेहतर करने वाली है जिसकी आपने कभी कल्पना भी नहीं की थी। भावुकता से निर्णय करने से बचना चाहिए। किस्मत की वर्षा पूरा समर्थन आपको हासिल होने वाला है। व्यापार में कुछ बड़े सुधार होते हुए देखने को मिल सकते हैं। कुछ बड़े विवादों से आपको छुटकारा प्राप्त होने वाला है। मन आपका प्रसन्न नजर आ सकता है। भावुक होने से बचा जा सकता है।

कुंभ, मिथुन, सिंह, कर्क : –

आप भली-भांति जानते हैं कि सही क्या है और गलत क्या है। लेकिन अपना फैसला सुनाने की इस आदत को अपने काबू में रखें। भावनाओं और क्रोध पर नियंत्रण रखना भी जरूरी होगा। चिंतन करना आपके लिए लाभदायक होगा। अपनी वाणी और तर्कों के द्वारा आप किसी को भी अपने पक्ष में कर सकते हैं। रोजमर्रा के कार्यों में आपका मन कम ही लगेगा। आपको अपना लक्ष्य साफ साफ दिख सकता है। कार्य क्षेत्र या ऑफिस में आपको अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है। ऑफिस में किसी कार्य का नेतृत्व आपको मिल सकता है। आशावादी बनें और उजले पक्ष को देखें। आपका विश्वास और उम्मीद आपकी इच्छाओं व आशाओं के लिए नए दरवाज़े खोलेंगी। जेवर और एंटीक में निवेश फ़ायदेमंद रहेगा और समृद्धि लेकर आएगा। घरेलू मामलों पर तुरंत ध्यान देने की ज़रूरत है। आपकी ओर से की गयी लापरावाही महंगी साबित हो सकती है। व्यक्तिगत मार्गदर्शन आपके रिश्ते में सुधार लाएगा। कार्यक्षेत्र में आपको हर कोई गंभीरता से सुनेगा। दिन अच्छा है दूसरों के साथ-साथ आप अपने लिए भी वक्त निकाल पाएंगे। जीवनसाथी के साथ थोड़ा हँसी-मज़ाक़, थोड़ी छेड़-छाड़ आपको किशोरावस्था के दिनों की याद दिला देंगे।

Check Also

अक्षय तृतीया आज: ध्यान रखें, खरीदी गई वस्तु अक्षय नहीं होती

अक्षय तृतीया: खरीदी गई वस्तु अक्षय नहीं होती: आचार्य श्री अमिताभ जी महाराज अक्षय तृतीया ...