Home / पोस्टमार्टम / श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर भूस्खलन के कारण यातायात स्थगित

श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग पर भूस्खलन के कारण यातायात स्थगित

श्रीनगर:कश्मीर घाटी को देश के अन्य हिस्सों से जोड़ने वाले श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग को भारी बारिश और भूस्खलन के कारण बुधवार को यातायात की आवाजाही के लिए बंद कर दिया गया।
इससे पहले रामबान और रामसू के बीच कई स्थानों पर भूस्खलन और भारी बारिश के कारण राजमार्ग पर यातायात मंगलवार शाम बंद कर दिया गया था।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (एनएचएआई) ने तुरंत ही मौके पर पहुंच कर अत्याधुनिक मशीनों और कर्मचारियों को सड़क से मलबा हटाने के काम में लगा दिया गया हैं। एनएचएआई और यातायात पुलिस के अधिकारियों से हरी झंडी मिलने के बाद ही इस मार्ग पर यातायात बहाल किया जायेगा। अगले 48 घंटों के दौरान जम्मू कश्मीर में बारिश और हिमपात का अनुमान है।

उन्होंने बताया कि जाम से बचने के लिये खासकर रामबन और रामसू के बीच अगले आदेश तक केवल एकतरफा यातायात जारी रहेगा। राजमार्ग के लगातार बंद होने से पिछले एक सप्ताह से यातायात बुरी तरह प्रभावित है।

दक्षिणी क्षेत्र में शोपियां को जम्मू क्षेत्र में राजौरी और पुंछ से जोड़ने वाला ऐतिहासिक मुगल रोड पिछले दो महीने से बंद है। श्रीनगर-जम्मू राजमार्ग का विकल्प मानी जाने वाली इस सड़क को खुलने में अभी दो महीने और लगेंगे। सड़क पर बर्फ जमा होने के कारण अनंतनाग-किश्तवाड़ मार्ग भी पिछले दो महीने से बंद है और पिछले 24 घंटाें के दौरान कई स्थानों पर ताजा हिमपात भी हुआ है।

Check Also

उत्तर प्रदेश में दूसरे चरण का मतदान संपन्न, आईए जाने क्या हैं इन सीटों पर राजनीतिक समीकरण

डॉ धीरज कुमार लोकसभा चुनाव के द्वितीय चरण के लिए शुक्रवार 26 अप्रैल को वोट ...