Home / संसार / सनकी तानाशाह बोला, उत्‍तर कोरिया में नहीं है कोरोना वायरस, हैरत में दुनिया

सनकी तानाशाह बोला, उत्‍तर कोरिया में नहीं है कोरोना वायरस, हैरत में दुनिया

प्‍योंगयांग : पूरी दुनिया कोरोना वायरस की महामारी से परेशान है। इस बीच सनकी तानाशाह किम जोंग उन ने दावा किया है कि उनके देश में कोरोना वायरस का अब कोई मामला नहीं है। कम्‍युनिस्‍ट देश उ.कोरिया ने दावा किया कि देश ने कोरोना के वायरस पर काबू पा लिया है। उधर, चीन से सटे उत्तर कोरिया के दावे पर पूरी दुनिया हैरान है। किम जोंग उन ने यह कहकर अपनी प्रशंसा की है कि उनके देश से कोरोना खत्‍म हो गया है, जबकि पड़ोसी चीन में अभी तक कोरोना से 3200 लोगों की मौत हो गई है।

किम जोंग ने कहा कि 30 दिन तक सभी अलग-थलग करने, बंद सीमा और चीन के साथ व्‍यापार को रोककर इस महामारी पर काबू पाया है। किम के दावों के उल्टे विशेषज्ञों का कहना है कि यह ‘असंभव’ है।
विशेषज्ञों ने कहा कि उ.कोरिया कोरोना संकट को छिपाने की कोशिश कर रहा है। सीआईए के उत्‍तर कोरिया व‍िशेषज्ञ रहे जुंग एच पाक ने कहा,उत्‍तर कोरिया के लिए यह असंभव है कि उसके यहां पर कोरोना से संक्रमण का एक भी मामला न हो।

‘ उन्‍होंने कहा कि किम जोंग उन यह अविश्‍वसनीय दावा इसलिए कर रहे हैं ताकि उत्‍तर कोरिया की अर्थव्‍यवस्‍था, मानवाधिकार उल्‍लंघन के मुद्दों और अन्‍य अपराधों से लोगों का ध्‍यान हटाया जा सके। राजधानी प्‍योंगयांग के नेताओं ने दावा किया कि राष्‍ट्र को बचाने के लिए कोरोना वायरस के संक्रमण को खत्‍म किया। उत्‍तर कोरिया के अधिकारियों ने दावा किया है कि जिन 5400 लोगों को अलग-थलग रखा गया था, उनमें कोरोना वायरस नहीं पाया गया है।

Check Also

भगवान रामलला का सूर्याभिषेक: भए प्रगट कृपाला, दीन दयाला, रामनवमी आज

सूर्यकुल भूषण श्री रामलला के ललाट पर सुशोभित भव्य ‘सूर्य तिलक’ आज अखिल राष्ट्र को ...