Home / सिनेमा / सलमान के बाद आसान नहीं थी ऐश्वर्या की जिंदगी में अभिषेक की एंट्री, शादी से पहले करने पड़े थे ये काम

सलमान के बाद आसान नहीं थी ऐश्वर्या की जिंदगी में अभिषेक की एंट्री, शादी से पहले करने पड़े थे ये काम

अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन की शादी को आज 13 साल पूरे हो गए हैं। दोनों की कैमेस्ट्री जितनी रील लाइफ में लोगों को पसंद आई उससे कई ज्यादा रीयल लाइफ में ये जोड़ी सुपरहिट रही है। दोनों ने साथ में ‘रावण’, ‘कुछ न कहो’ और ‘गुरु’ जैसी फिल्मों में काम किया। दोनों की लव स्टोरी के बीच लगातार ऐश्वर्या का नाम बॉलीवुड के दंबग खान सलमान से जोड़ा जाता था, जबकि मीडिया में यह खबरें  भी आम थीं कि अभिषेक मशहूर फिल्म अभिनेत्री करिश्मा कपूर से सगाई कर चुके थे। बहरहाल, इन सब बातों के बीच अभिषेक की जिंदगी में ऐश्वर्या की एंट्री सभी के लिए चौंकाने वाली थी। आज इस कपल की सालगिराह के मौके पर जानते हैं दोनों की लंबी दोस्ती कैसे गहरी मोहब्बत में तब्दील हो गई।

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो अभिषेक और ऐश्वर्या की मुलाकात पहली बार साल 2000 में हुई थी, जब वे फिल्म ‘ढाई अक्षर प्रेम के’ की शूटिंग कर रहे थे। दोनों ने इसी साल फिल्म ‘कुछ न कहो’ में भी काम किया। अब तक इनके बीच सिर्फ अच्छी दोस्ती ही थी। हालांकि इससे पहले एक बार दोनों 1997 में मिल चुके थे जब ऐश अभिषेक के अच्छे दोस्त बॉबी देयोल के साथ फिल्म ‘और प्यार हो गया’ में काम कर रही थीं।
उस समय तक ऐश्वर्या सलमान खान के साथ रिलेशनशिप में थीं और वहीं दूसरी तरफ 2002 में अभिषेक की करिश्मा कपूर संग सगाई हो चुकी थी। कपूर और बच्चन परिवार एक होने वाले थे, लेकिन दोनों की जिंदगी में कुछ और लिखा था। खबरों के मुताबिक किसी वजह से करिश्मा और अभिषेक के पेरेंट्स  बीच अनबन हो गई और 2003 में ये सगाई टूट गई।

Check Also

शाश्वत की नाट्य प्रस्तुति: “लो आई वापस सोने की चिड़िया” 

राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय द्वारा आयोजित “भारत रंग महोत्सव” की 25वीं वर्षगांठ के अवसर पर “भारत ...