Home / सिनेमा / सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार के साथ सुपरहिट फिल्में- असली दबंग हैं ये निर्देशक

सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार के साथ सुपरहिट फिल्में- असली दबंग हैं ये निर्देशक

प्रभुदेवा एक ऐसे कलाकार हैं जिन्होंने ना सिर्फ बतौर अभिनेता बल्कि बतौर कोरियोग्राफर और निर्देशक भी खूब सराहना हासिल की है। तमिल और तेलुगु फिल्मों के साथ साथ प्रभुदेवा लगातार हिंदी फिल्मों से भी जुड़े रहे हैं और यहां भी उनकी जबरदस्त फैन फॉलोइंग है। उनकी बेजोड़ डांसिंग स्टाइल हो या धमाकेदार एक्शन सीक्वेंस, प्रभुदेवा की स्टाइल पॉपुलर रही है।

बतौर निर्देशक प्रभुदेवा के सलमान खान से लेकर अक्षय कुमार को सुपरहिट फिल्में दी हैं। पिछले साल जहां प्रभुदेवा दबंग 3 के साथ सामने आए थे, वहीं वो सलमान खान की आगामी फिल्म राधे- मोस्ट वांटेड भाई का निर्देशन भी कर रहे हैं। जो कि एक फुल बॉलीवुड एक्शन मसाला होगी।

कोई दो राय नहीं कि प्रभुदेवा की फिल्में पूरी तरह से कमर्शियल होती हैं। और एक खास दर्शक वर्ग इनकी फिल्में खूब एन्जॉय करते हैं। बता दें, प्रभुदेवा को अब तक करियर में दो नेशनल अवार्ड और भारत सरकार की ओर से पद्मश्री सम्मान भी मिल चुका है।

यहां जानें बतौर निर्देशक प्रभुदेवा के बॉक्स ऑफिस (हिंदी) का हाल-

वांटेड

वांटेड

साल 2009 में आई प्रभुदेवा की एक्शन फिल्म वांटेड.. जिसमें सलमान खान और आएशा टाकिया मुख्य किरदारों में थे। फिल्म ने धमाकेदार कमाई की और सुपरहिट रही। इसे सलमान खान की कमबैक फिल्म माना जाता है।

राउडी राथौड़

राउडी राथौड़

लंबे समय तक यह अक्षय कुमार की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म बनी रही थी। प्रभुदेवा के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने भारत में 131 करोड़ का बिजनेस किया था। साथ ही अक्षय कुमार- सोनाक्षी की जोड़ी सुपरहिट रही थी।

आर राजकुमार

आर राजकुमार

शाहिद कपूर और सोनाक्षी सिन्हा स्टारर यह फिल्म भी टिपिकल एक्शन मसाला थी। लेकिन लोगों ने फिल्म को खास रिस्पॉस नहीं दिया और यह बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही।

एक्शन जैक्सन

एक्शन जैक्सन

अजय देवगन और प्रभुदेवा की जोड़ी को लेकर लोगों को काफी उम्मीदें थीं। लेकिन फिल्म बुरी तरह से फ्लॉप रही। अजय देवगन ने बाद में कहा कि आमिर खान की धूम 3 की वजह से उन्हें रातोंरात स्क्रिप्ट बदलनी पड़ी थी, क्योंकि दोनों फिल्म की कहानी सेम थी।

सिंह इज ब्लिंग

सिंह इज ब्लिंग

वहीं, प्रभुदेवा ने अक्षय कुमार के साथ दूसरी फिल्म की सिंह इज ब्लिंग। फिल्म ने 100 करोड़ क्लब में तो एंट्री नहीं पाई, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर हिट रही।

दबंग 3

दबंग 3

वहीं, पिछले साल प्रभुदेवा और सलमान खान की जोड़ी एक बार फिर साथ आई दबंग 3 में। फिल्म ने 150 करोड़ का बिजनेस किया और फिल्म एवरेज से ऊपर रही।

Check Also

राज्य नाट्य समारोह: “ठग ठगे गये” का मंचन

  “ठग ठगे गये” का मंचन        उत्तर प्रदेश संगीत नाटक अकादमी, लखनऊ ...