Home / पोस्टमार्टम / सु्प्रीम कोर्ट में केवल अर्जेंट मामलों की सुनवाई शुरू

सु्प्रीम कोर्ट में केवल अर्जेंट मामलों की सुनवाई शुरू

नई दिल्ली :  सु्प्रीम कोर्ट में कोरोना वायरस के चलते काफी सतर्क हो गया है। ऐसे में अब सोमवार से केवल अर्जेंट मामलों की सुनवाई होगी। सु्प्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को कोरोना वायरस पर संज्ञान लेते हुए ये फैसला लिया है। साथ ही कहा कि मामले से जुड़े वकीलों के अलावा किसी अन्य व्यक्ति को कोर्ट रूम में जाने की अनुमति नहीं होगी। कोरोना के खौफ में जी रहे लोगों के लिए राहत भरी खबर हैं।

दिल्ली के एक और कोरोना पीड़ित मरीज को ठीक होने का बाद अस्पताल से छुट्टी मिल गई है।
दिल्ली स्वास्थ्य विभाग का कहना है कि दिल्ली के 2 मरीज अब तक कोरोना के संक्रमण को हराकर ठीक हो चुके हैं। सफदरजंग अस्पताल से जिस दूसरे कोरोना पीड़ित मरीज को ठीक होने के बाद छुट्टी मिली है, वह उत्तम नगर इलाके का रहने वाला है। इस मरीज को मार्च के पहले सप्ताह में सफदरजंग अस्पताल में भर्ती किया था और 6 मार्च को इसमें वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई थी।

कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे से निपटने के लिए दिल्ली सतर्क हो गई है। एहतियातन रोज नए कदम उठाए जा रहे हैं। विभिन्न माध्यमों से लोगों को जागरूक किया जा रहा है। नगर निगम ने अपने सामुदायिक भवनों में सभी तरह के आयोजनों पर 31 मार्च तक रोक लगा दी है। वहीं, इस्कॉन ने भी अपने गेस्ट हाउस में विदेशी यात्रियों का आगमन रोक दिया है। जामिया ने अपने छात्रों को हॉस्टल खाली करने की सलाह दी है। इससे पहले आईआईटी ने अपने छात्रों को रविवार रात तक हॉस्टल खाली करने को कहा था।

– सामुदायिक भवनों में सभी आयोजन रद्द
कोरोना की मार शादी समारोह और दूसरे आयोजनों पर पड़ रही है। निगम के सामुदायिक भवनों में कोरोना के चलते 31 मार्च तक सभी आयोजन रद्द कर दिए हैं। इससे महीनों पहले शादी के लिए र्बुंकग कराने वाले परेशान हैं। कुछ परिवार बारात में चंद लोग बुलाकर घर पर ही निकाह करने की तैयार कर रहे हैं तो कुछ तिथि आगे बढ़ाने की तैयारी में हैं। टैंट बुकिंग करने वाले और निगम वधु पक्ष को बुकिंग कैंसिल होने की जानकारी दे रहे हैं।

Check Also

लखनऊ में साल की सबसे ज्यादा बारिश: उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का रेड एलर्ट*

लखनऊ में साल की सबसे ज्यादा बारिश: उत्तर प्रदेश में भारी बारिश का रेड एलर्ट* ...